चम्बा/भरमौर ! गान पंचायत के गांव गान में अभी भी 109 बुजुर्ग वैक्सीन की पहली डोज से वंचित।

0
632
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा/भरमौर ! वैसे तो स्वास्थ्य विभाग चम्बा जिले में कोरोना वैक्सीन लगाने में हर समय अपनी पीठ थप थपाता दिखाई देता है,पर अगर हम बात करे जनजातीय क्षेत्र भरमौर में पड़ने वाली गान पंचायत के गांव गान की तो इस गांव में अभी भी एक सौ 109, बुजुर्ग जिसमें महिलाएं भी शामिल है उनको अभी भी वैक्सीन की पहली डोज नहीं लगाई गई है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

अपनी उम्र के 1 00 वर्ष के आसपास पहुंच चुके यह बुजुर्ग जोकि एक स्थान से किसी दूसरी जगह आ जा नही सकते है। जिंदगी के आखिरी पड़ाव में पहुँच चुके यह बुजुर्ग लोग स्वास्थ्य विभाग सरकार से गुहार लगा रहे है कि वह लोग उनको उनके यहां पर ही आकर इस सूई को लगा दे।

उधर गान पंचायत के उप प्रधान काका ठाकुर ने स्वास्थ्य विभाग पर आरोप लगाते हुए कहा कि विभाग के लोग उनकी पंचायत के लोगों से मतभेद कर रही है। क्योंकि इससे पहले विभाग के लोगों ने हमारी पंचायत में कोरोना वैक्सीन का कैंप लगाया था पर पता नहीं किस कारण उस कैंप को हमारी पंचायत से उठाकर दूसरी पंचायत में स्थगित कर दिया गया है।

पंचायत प्रधान काका ठाकुर का कहना है कि हमारी गान पंचायत में करीब 109, बजुर्ग अभी और ऐसे है जिनकी कि उमर सौ वर्ष के आसपास हो चली है ऐसे में यह बुजुर्ग लोग कहीं आने जाने के काबिल नहीं है।और वह कैसे मिलो दूर दूसरी जगह जाकर इस 109 वैक्सीन को लगा सकते है।

उन्होंने जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग से गुहार लगाते हुए कहा कि उनकी पंचायत में फिर से कोरोना कैंप लगाया जाए और इन बचे हुए बुजुर्ग लोगों को कोरोना ब वैक्सीन लगाई जाए। ताकि हमारे गांव के लोग स्वस्थ हो सके।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबिलासपुर ! अमर ज्योति सांस्कृतिक कला मंच के कलाकार कमल राज ने घुमारवीं में दिया जागरूकता संदेश !
अगला लेखचम्बा ! 18 से 44 युवाओं के साथ भद्दा मजाक !