किन्नौर ! लाहौल स्पीति जाने से पहले मुख्यमंत्री ने अचानक किया भारत-तिब्बत सीमाओं का दौरा !

0
707
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

किन्नौर ! प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर दो दिन के लाहौल स्पीति दौरे पर रवाना हुए हैं। लेकिन, लाहौल जाने से पहले सीएम जयराम ठाकुर ने अचानक सीमांत क्षेत्र का दौरा करने के बाद किन्नौर जिला मुख्यालय रिकांगपिओ पहुंच गए। यह संक्षय बना हुआ था कि मुख्यमंत्री ने अचानक भारत-तिब्बत सीमाओं का दौरा क्यों किया ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

प्रदेश मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि भारत-तिब्बत सीमा के समदो बार्डर में जाकर वीर जवानों से मिले और वहां की जानकारी हासिल की और वहां पर बॉर्डर पर हो रही गतिविधियों का जायजा भी लिया। उन्होंने कहा कि बोर्डर पर जा कर सेना के जवानों के साथ मिलकर चीन की गतिविधियों की जानकारी ली और पडोसी देश की गतिविधियों की पूरी जानकारी केंद्र सरकार को दी जाएगी। इस दौरान उन के साथ प्रदेश के जनजातीय मंत्री रामलाल मर्कंडेय भी उपस्थित थे।

बता दें कि किन्नौर में तिब्बत से 120 किमी का बॉर्डर एरिया है। इसके अलावा, लाहौल स्पीति की भी इतना ही एरिया चीन की सीमा से लगता है। यहां पर कई जगह पर भारतीय फौज तैनात है। बीते साल भी किन्नौर से सटे तिब्बत के इलाकों में चीनी सेना ने सड़क निर्माण किया था। 20 किमी की दूरी पर स्थित चीनी सेना की गतिविधियां देखी गई थी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! राज्यपाल ने दिये ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर व पल्स ऑक्सिमिटर !
अगला लेखशिमला ! सभी दुकानें सप्ताह में पाँच दिन प्रातः 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक खोलने का निर्णय !