शिमला ! कोरोना पीड़ितों की सहायता के लिए आगे आ रहे हैं पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधि !

0
676
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर द्वारा पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों से कोविड-19 रोगियों और उनके परिजनों की सहायता करने के आग्रह के सकारात्मक परिणाम आए हैं। गत दिनों में पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों द्वारा जरूरतमंद मरीजों की सहायता के लिए उठाए गए कदमों के प्रेरणादायक उदाहरण सामने आए हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

कांगड़ा जिला के विकास खण्ड, इंदौरा की लोधवां पंचायत के उप-प्रधान विकास चम्बियाल अपने कार्यक्षेत्र में न केवल कोविड-19 संक्रमित मृतकों का अंतिम संस्कार स्वयं कर रहे हैं, बल्कि उनके परिजनों को होम आइसोलेशन में सुरक्षित रहने के लिए जागरूक भी कर रहे हैं। वह कोरोना मृतकों के परिजनों को हर जरूरी सामान भी मुहैया करवा रहे हैं।

विकास चम्बियाल उचित मूल्य की दुकानों से राशन खरीद कर, जरूरतमंदों के घर पहुँचा रहे हैं। जो लोग कोरोना से ग्रस्त होने के बाद डर और अवसाद से गुजर रहे हैं, वह उनकी काउंसलिंग भी कर रहे हैं। मरीजों का हौंसला बढ़ाने के अलावा विकास चम्बियाल लोगों को मास्क, सैनेटाइजर आदि भी बांट रहे हैं।

जो व्यक्ति कोरोना के लक्षण महसूस कर रहे हैं, वह उन्हें अपने घर में आइसोलेट होकर जरूरी उपाय करने के लिए जागरूक कर रहे हैं। विकास चम्बियाल द्वारा किए जा रहे मानवीय कार्यों की क्षेत्र के लोगों द्वारा सराहना की जा रही है। वह जरूरतमंदों की सहायता कर अन्य सभी के लिए प्रेरणास्रोत बने हैं।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! कोविड-19 से निपटने के लिए प्रदेश को विदेशों से प्राप्त हो रही है उदार सहायता !
अगला लेखबिलासपुर ! जिला में 18 से 44 वर्ष के 3231 लोगों का किया जा चुका टीकाकरण !

शिमला ! लोकायुक्त ने राज्यपाल को वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की !

हिमाचल प्रदेश के लोकायुक्त न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) चन्द्र भूषण बरोवालिया ने आज राजभवन में राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को वर्ष 2023 की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत...