चुराह ! विधानसभा उपाध्यक्ष ने कोविड केयर संस्थान तीसा को सौंपे एक सौ पल्स ऑक्सीमीटर व पांच हाई फ्लो कंसंट्रेटर।

0
695
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चुराह ! कोविड केयर स्वास्थ्य संस्थान तीसा के कार्यशील होने से लोगों को मिलेगी सुविधाचंबा , (तीसा ) 20 मई
विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने आज डेडिकेटेड कोविड केयर केन्द्र तीसा में संक्रमित लोगों के उपचार के लिए उपलब्ध करवाई जा रही सुविधाओं और विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान डॉ हंसराज ने उपमंडल तीसा के तहत गांव दुमास में स्थापित जल विद्युत परियोजना ग्रीनको पावर लिमिटेड के सीएसआर गतिविधियों के अंतर्गत कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए आवश्यक चिकित्सा सामग्री को खंड स्वास्थ्य अधिकारी को सौंपा । आवश्यक चिकित्सा सामग्री में एक सौ पल्स ऑक्सीमीटर , दस हाई फ्लो ऑक्सीजन कंसंट्रेटर शामिल हैं। पांच हाई फ्लो ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को विधानसभा उपाध्यक्ष ने जिला कोविड चिकित्सालय चंबा को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने बताया कि 30 बिस्तरों की क्षमता युक्त डेडिकेटेड कोविड केयर सेन्टर तीसा के कार्यशील होने से स्थानीय लोगों को अब कोरोना वायरस से हल्के संक्रमित होने की अवस्था में इलाज संभव होगा । उन्होंने यह भी बताया कि इस कोविड केयर सेंटर में प्राथमिकता के साथ सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवा दी जाएंगी।

डॉ हंसराज ने बताया कि डीसीसीसी तीसा में जल्द सहायक कर्मचारियों, नर्सिंग स्टाफ, सुरक्षाकर्मी और सफाई कर्मियों को आउट सोर्स के माध्यम से भरा जा रहा है । विधानसभा उपाध्यक्ष ने डीसीसीसी तीसा में अतिरिक्त शौचालय और बाथरूम की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए विधायक निधि से सात लाख रुपए उपलब्ध करवाने की स्वीकृति भी प्रदान की । विधानसभा उपाध्यक्ष ने खंड स्वास्थ्य अधिकारी को शौचालय और बाथरूम के निर्माण कार्य को समयबद्ध तौर पर पूरा करवाने को भी कहा । इस दौरान विधानसभा उपाध्यक्ष ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तीसा में अन्य रोगों से स्वास्थ्य लाभ ले रहे रोगियों का हाल-चाल भी जाना और उन्हें पेश आ रही समस्याओं के समाधान का भी भरोसा दिया।

इस दौरान खंड स्वास्थ्य अधिकारी डॉ ऋषि पुरी ने विधानसभा उपाध्यक्ष को डीसीसीसी तीसा से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य एवं व्यवस्था की जानकारी से अवगत करवाया। इस दौरान जिला महामंत्री वीरेंद्र ठाकुर , युवा मोर्चा अध्यक्ष अमन राठोर ,जल विद्युत परियोजना ग्रीनको पावर लिमिटेड के स्थानीय प्रबंधक रघुवीर सिंह अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष गोविंद भी मौजूद रहे ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! जिले में उचित मूल्य की दुकानों को खोलने का समय निर्धारित -उपायुक्त।
अगला लेखचम्बा ! होम आइसोलेट कोविड संक्रमितों के मार्गदर्शन के लिए स्वयं सहायता पुस्तिका बनेगी मददगार !.