चम्बा ! डॉक्टर की प्रतिनियुक्ति करने पर गाँव के प्रधान ने सीएमओ ऑफिस के बाहर किया धरना प्रदर्शन !

0
815
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! यह सुनने में बहुत ही अजीब सा लगता है कि कोरोना के इस दौर में लोगों को स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए प्रशासन के आगे धरना देना पड़ रहा है। दरअसल पीएचसी जडेरा से चिकित्सा अधिकारी की प्रतिनियुक्ति के आदेश को रद्द करने को लेकर जडेरा पंचायत के प्रधान विजय कुमार ने सीएम्ओ चम्बा ऑफिस के बाहर धरना दे दिया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने प्रशासन से यह मांग की 13 मई को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जड़ेरा से डॉक्टर मुनीश पठानिया चिकित्सा अधिकारी की प्रतिनियुक्ति 18 मई से 27 मई तक कोविड केयर केंद्र जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान सरू में कर दी गई थी। जबकि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जडेरा में केवल मात्र एक चिकित्सक व एक दैनिक भोगी चपरासी ही कार्यरत है।

उन्होंने मांग की है कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जुड़ेरा में बहुत सी पंचायतें आती है जिनमें ग्राम पंचायत जडेरा, चंबी, शिल्लाघरात, सुंगल व केला के करीब 12000 लोग इसी स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य सुविधाएं प्राप्त करते हैं। उन्होंने पहले ही सीएमओ चम्बा को एक ज्ञापन भेजा था कि अगर उन्होंने उनकी मांग को नहीं माना तो वह उनके ही ऑफिस के बाहर कोविड के दिशा निर्देश व धारा 144 की पालना करते हुए मोन रूप से धरने पर बैठ जाएंगे और सुबह ही वह यहां पर धरने पर बैठ गए।

बाद में मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने उन्हें आश्वासन दिया कि जल्द ही जडेरा पीएचसी सेंटर में चिकित्सा अधिकारी की नियुक्ति कर दी जाएगी तब जाकर यह मामला कहीं शांत हुआ। जडेरा पंचायत के प्रधान ने बताया कि पिछले कल पीएचसी सेंटर जडेरा में डॉक्टर को वहां से ट्रांसफर कर दिया था और पीएचसी जडेरा में स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए कोई भी डॉक्टर मौजूद नहीं था।

जिसको लेकर उन्होंने आज यहां धरना प्रदर्शन किया उन्होंने बताया कि वह जिला चिकित्सा अधिकारी का धन्यवाद करते हैं कि उन्होंने आश्वासन दिया है कि जल्द ही वहां पर चिकित्सक की तैनाती होगी और लोगों को इसका लाभ मिलेगा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेख!! राशिफल 19 मई 2021 बुधवार !!
अगला लेखWriting Articles for Business Websites