चम्बा ! लोकडाउन की बजह से मक्की की बिजाई के लिए किसानों को हो रही बीजों की समस्या !

0
567
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! कोरोना काल के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने काफी सख्ती बढ़ा दी है जिसको देखकर आज ग्रामीण लोग भी इस बीमारी और जिला प्रशासन की कड़ी करवाई को देखकर डरने के साथ अब थोड़ा घरों से कम ही निकलने लगे है। पर अब किसानो के सामने एक नई मुसीबत साथ यह चिंता सताने लगी है की इस कोरोना कर्फ्यू के दौरान वह लोग अपने खेतों की बिजाई कंहा से करे क्योंकि मक्की की बिजाई करने वाला बीज तो शहर में चल रहे विभाग के पास है तो वंहा कैसे पहुंचा जाये।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

गांव के यह लोग जिला प्रशासन से मांग कर रहे है कि उनको यह मक्की का बीज गांव में खोली गई उनकी विभागीय उपमंडल कार्यालय में भिजवा दिया जाए ताकि हम वहीं से ही इन मक्की के बीजों को ले सके। इस समस्या के बारे में बोलते हुए राजीव गाँधी पंचायती राज संगठन के जिला संयोजक रमेश शर्मा ने बताया कि अभी जैसे की किसानो ने अपनी गेंहू की कटाई को तो पूरा कर लिया है और अब मक्की की बिजाई का कार्य शुरू होने वाला है जिसके लिए किसानो को पर्याप्त मात्रा में मक्की के बीज की जरूरत पड़ेगी।

उन्होंने बताया कि उस बीज को लाने किसानो को कृषि विकास खंड में आना पड़ेगा पर कोरोना महामारी के चलते किसान लोग कैसे वंहा तक पहुँच सकते है जबकि न तो सरकारी और न ही निजी बेस चल रही है। इन्होने जिला प्रशासन से मांग की है कि पंचायत स्तर पर मक्की का बीज गांव में खोली गई उनकी विभागीय उपमंडल कार्यालय में भिजवा दिया जाए ताकि किसान लोग वहीं आसानी से मक्की के बीजों को ले सके।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए जिला में कोरोना टीकाकरण 17 मई 2021 तारीख से !
अगला लेखबिलासपुर ! जिला में कुल 136019 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है – डाॅ. प्रकाश दडोच !