ऊना ! आयुष्मान भारत योजना के तहत कोरोना रोगियों के इलाज का सरकार का निर्णय स्वागत योग्य !

0
1695
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

ऊना ! छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने हिमकेयर और आयुष्मान भारत योजना के तहत कोरोना रोगियों के इलाज को हरी झंडी देने के प्रदेश सरकार के निर्णय का स्वागत किया है। आज जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में सत्ती ने कहा कि सरकार का यह फैसला सराहनीय है तथा इससे हिमकेयर व आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों को पंजीकृत निजी अस्पतालों में फ्री इलाज की सुविधा मिल पाएगी। जिससे सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों पर भी दबाद कम होगा। सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के तहत हिमाचल प्रदेश में 4.16 लाख परिवार और हिमकेयर योजना के तहत 5.13 लाख परिवार पंजीकृत हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

राज्य सरकार के फैसला से प्रदेश के सवा नौ लाख से ज्यादा परिवारों को लाभ मिलेगा और कोरोना संक्रमितों के लिए बेहतर इलाज में मदद मिलेगी।वित्तायोग अध्यक्ष ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश सरकार कोरोना वायरस से निपटने के लिए अच्छे प्रबंध कर रही है। कहीं भी किसी चीज की कोई कमी नहीं हैं। ऊना के क्षेत्रीय अस्पताल में जल्द ही ऑक्सीजन प्लांट लगाया जाएगा, जिससे 200 बैड को निरंतर ऑक्सीजन की सप्लाई मिल पाएगी। इसके अतिरिक्त पालकवाह में 3.95 करोड़ रुपए की लागत से आरटी-पीसीआर लैब स्थापित की जाएगी, जिससे कोरोना के संक्रमण को रोकने में मदद मिलेगी।

सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि अब 17 मई से 18 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों को भी कोविड वैक्सीन लगना शुरू हो जाएगी. जिससे महामारी पर काबू पाने में मदद मिलेगी। सत्ती ने कहा कि सभी को कोविड वैक्सीन लगवानी चाहिए क्योंकि यह सुरक्षित व कारगर है। उन्होंने कहा कि अभी तक जिला ऊना में 1.35 लाख व्यक्तियों को कोविड वैक्सीन दी जा चुकी है। प्रदेश सरकार सभी को निशुल्क वैक्सीन दे रही है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखमुख्यमंत्री ने विधायक नरेन्द्र ठाकुर की माता के निधन पर शोक व्यक्त किया !
अगला लेखशिमला ! कांग्रेस पार्टी की नीतियों व कार्यक्रमों को जन जन तक पहुंचाने का आह्वान – राठौर !