शिमला ! कांग्रेसी नेताओं पर कोरोना महामारी के इस संकटकाल में राजनीति करने का आरोप लगाया !

0
1935
फाइल चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! भाजपा हिमाचल प्रदेश के मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने हिमाचल प्रदेश के कांग्रेसी नेताओं पर कोरोना महामारी के इस संकटकाल में राजनीति करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा की यह महामारी इस प्रदेश या देश की नहीं अपितु पूरी दुनिया में फैली है और जिस का मुकाबला करने में बड़े-बड़े देशों की सरकारें भी असफल साबित हुई है , परंतु भाजपा का मानना है कि इस महामारी का मुकाबला सरकार और समाज एकजुट होकर ही कर सकता है। रणधीर शर्मा ने कहा की जिस प्रकार से कांग्रेस पार्टी के नेता आए दिन इस महामारी को लेकर प्रदेश और केंद्र सरकार को दोषी ठहरा रहे हैं वह उनकी संकुचित मानसिकता को दर्शाता है। कांग्रेसी नेता पहले कांग्रेस शाशित राज्यों के हालात पर नजर दौड़ाए उसके बाद हिमाचल एवं केंद्र के बारे में बयान बाजी करें। पंजाब , राजस्थान एवं छत्तीसगढ़ के औसत मामले हिमाचल प्रदेश से ज्यादा है और इन प्रदेशों की हालत खस्ता है और कांग्रेस के नेता हिमाचल को कोसते हैं जो कि गलत है । सर्वप्रथम कांग्रेस के नेताओं को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

रणधीर शर्मा ने कहा की हिमाचल प्रदेश सरकार शुरू से ही हर संभव कोशिश कर रही है कि कोरोना महामारी की इस दूसरी लहर के कहर से जनता को कैसे बचाया जा सके। इसके लिए स्वयं मुख्यमंत्री महोदय जिला मुख्यालयों तक खुद जाकर स्थिति का जायजा ले रहे हैं  और प्रशासनिक एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को स्थिति अनुसार दिशा निर्देश भी दे रहे हैं। हिमाचल प्रदेश में कहीं कोई ऑक्सीजन की कमी नहीं आ रही है और संक्रमित व्यक्तियों के लिए बेड भी उपलब्ध है, यह सरकार की दूरदर्शिता का परिचय देता है। आज प्रदेश में 5000 बेड की व्यवस्था प्रदेश सरकार कर चुकी है यह प्रदेश की दूरगामी सोच और इस महामारी से लड़ने के दृढ़ निश्चय को दर्शाता है।

उन्होंने कहा आज ऑक्सीजन के नए प्लांट हर मेडिकल कॉलेज में, हर जिला मुख्यालय में लग रहे हैं और इसके लिए केंद्र सरकार भी पूरा सहयोग दे रही है। मेकशिफ्ट हॉस्पिटल समय रहते ही सरकार ने बनवा लिए थे जो आज उपयोग में आ रहे हैं। इसलिए कांग्रेसी नेताओं को आलोचना करने की अपनी नीति छोड़ कर सहयोग करना चाहिए और समाज को जागृत करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने समय-समय पर जनता को जागृत करने का काम भी किया है और पाबंदियां लगाकर इस महामारी से लोगों को बचाने का प्रयास किया है।

वर्तमान समय में आवश्यकता है कि सभी राजनीतिक दल, सामाजिक संस्थाएं एवं धार्मिक संगठन अपने मतभेद भुलाकर एकजुट होकर इस महामारी के खिलाफ लड़ें और जनता को जागरूक करें ताकि इस महामारी से बचा जा सके। रणधीर शर्मा ने कहा कि भारत सरकार ने पिछले साल से ही कोरोना महामारी से लड़ने के लिए सराहनीय प्रयास किए हैं, जब कोरोना महामारी आई थी तो देश में एक टेस्टिंग लैब थी आज देश में 1700 टेस्टिंग लैब है, आज भारत में पीपीई किट एवं न95 मास्क आवश्यकता के अनुसार बन रहे है और दूसरे देशों को एक्सपोर्ट भी हो रहे है। हमने देश में वेंटिलेटर बनाकर आत्मनिर्भर भारत का एक बड़ा उदाहरण पेश किया है।

देश में ऑक्सीजन की कमी ना हो इसलिए हर जिला मुख्यालय पर ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं, साथ ही विदेशों से भी ऑक्सीजन मंगवा कर जनता को मुहैया कराया जा रहा है , यही नहीं केंद्र सरकार के प्रयास से हमारे वैज्ञानिकों ने बहुत ही कम समय में कोविड-19 वैक्सीन तैयार कर ली थी । आज हमारे कोरोना योद्धाओं एवं 45 साल से ऊपर के हर व्यक्ति को वैक्सीनेशन मुफ्त में लग गई है और जल्द ही 18 से 44 साल के युवाओं को भी यह वैक्सीन मुफ्त लगने जा रही है ऐसी घोषणा प्रदेश सरकार भी कर चुकी है।

भाजपा केंद्र एवं प्रदेश सरकारों के प्रयासों की सराहना करती है, आज भाजपा अपने स्तर पर भी जनसेवा के कार्य में लगी है सेवा ही संगठन भाग-2 के अंतर्गत जहां कोविड-19 से संक्रमित व्यक्ति की हर संभव मदद कर रही है तो दूसरी तरफ गरीबों की आवश्यकताओं को पूर्ण करने का पूर्ण प्रयास कर रही है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा/भरमौर ! बादल फटने से बही एक भेड़ पालक की 25 से 30 भेड़े !
अगला लेखशिमला ! अलगाववादियों एवं बलात्कारियों ने किया किसान आंदोलन को बदनाम – अभाविप !