शिमला ! अलगाववादियों एवं बलात्कारियों ने किया किसान आंदोलन को बदनाम – अभाविप !

0
1734
प्रतीक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! टिकरी बॉर्डर पर चल रहे तथाकथित किसान आंदोलन की आड़ में हुए सामूहिक बलात्कार की अभाविप कड़ी निंदा करती है तथा इसमें लिप्त सभी आरोपियों पर कड़ी करवाई करने की मांग करती है। विदित हो कि टिकरी बॉर्डर पर कृषि कानून के विरोध में कथित किसान आन्दोलन कई दिनों से चल रहा है, जिसका समर्थन करने आन्दोलन में बंगाल से युवती आई थी। जिसके साथ टिकरी बॉर्डर पर किसान आंदोलन में लगे तंबू में किसानी मुखौटा पहने हुए वामपंथी दरिंदो ने दरिंदगी की। इस दुष्कर्म मामले की जानकारी संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं को थी, जिसे वे दबाना चाहते थे जिसमें योगेंद्र यादव का भी नाम शामिल है। इस मामले में पुलिस ने 6 लोगों पर केस दर्ज किया है जिसमें से दो, अनूप सिंह चानौत तथा अनिल मलिक आम आदमी पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ता भी है। अभाविप इस मामले में संलिप्त सभी दोषियों पर त्वरित तथा कठोर क़ानूनी कार्यवाही की मांग करती है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

अभाविप हिमाचल प्रदेश के प्रांत मंत्री विशाल वर्मा ने कहा की “यह एक बहुत बड़ा दुर्भाग्य है की तथाकथित किसान आंदोलन की आड़ में एक युवती के साथ आंदोलनकारी नेताओं द्वारा सामूहिक दुष्कर्म किया जाता रहा और उसके बाद उसे न्याय दिलवाने की बजाए किसान नेताओं ने उस मामले को दबाने का प्रयास किया। इसकी जानकारी होने के बावजूद भी किसान नेताओं द्वारा चुप्पी साध लेना उनके ऊपर भी प्रश्न चिन्ह खड़े करता है। यह कैसा आंदोलन है जहां पर महिलाएं भी सुरक्षित नहीं है। “

अभाविप की राष्ट्रीय महामंत्री सुश्री निधि त्रिपाठी ने कहा कि, “तथाकथित किसान आंदोलन की आड़ में लगातार एक के बाद एक युवतियों के साथ अमानवीय कृत्य वामपंथी नेताओ के संरक्षण में हो रहे हैं। जानकारी होने के बाद भी मामलों को दबाना और करवाई न करना अत्यंत निंदनीय है। अभाविप की माँग है कि इन घटनाओं को करने वाले एवं उन्हें संरक्षण देने वाले नेताओ पर कठोर क़ानूनी कार्रवाई की जाये।”

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! कांग्रेसी नेताओं पर कोरोना महामारी के इस संकटकाल में राजनीति करने का आरोप लगाया !
अगला लेखबिलासपुर ! जिला में अब तक 113685 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए है – डाॅ. प्रकाश दडोच !