चम्बा ! मुख्य चिकित्सा अधिकारी चम्बा ने सिविल हॉस्पिटल चुवाडी का किया निरीक्षण !

0
507
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी चम्बा डॉ. कपिल शर्मा ने सोमवार को खंड समोंट में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए सिविल हॉस्पिटल चुवाडी का निरीक्षण किया। वहा पर चल रही सैंपलिग और स्वास्थ्य सुविधाओं का जायज़ा लिया और स्वास्थ्य कर्मियों को जरूरी हिदायतें दी। उसके बाद उन्होंने सिविल हॉस्पिटल का दौरा भी किया। उन्होंने वहां पर तैनात विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को कोविड-19 से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी दी।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र में लोगों को और बेहतर स्वास्थ्य सुविधा दी जाए इस पर चिकित्सा अधिकारीयों के साथ चर्चा की।उन्होंने सभी स्वास्थ्य अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिए कि लोगों को कोविड-19 टीकाकरण के लिए जागरूक कर उन्हें टीका लगवाने के लिए प्रेरित करे। साथ ही उन्होंने कहा कि कोविड-19 के चलते लोगों को अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं में कोई कमी नहीं रहनी चाहिए।

लोगों को स्वास्थ्य विभाग की हर कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी हो इसके लिए समय समय पर स्वास्थ्य और आशा कार्यकर्ता को जागरूक करते रहे। उन्होंने चिकित्सा अधिकारीयों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि इस क्षेत्र में किसी भी तरह की दवाईयों का अभाव नहीं होना चाहिए। सभी स्वास्थ्य संस्थानो पर दवाईयों की उपलब्धता हो इसका विशेष ध्यान रखा जाए।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी चम्बा ने वहा तैनात चिकित्सा अधिकारी और कर्मचारीयों की जो दिन रात कोरोना महामारी में लोगों को बचाने में अपनी सेवाएं दे रहे हैं उनके इस उत्कृष्ट कार्य की सराहना की। उन्होंने कहा कि जिला के विभिन्न क्षेत्रों में स्थापित कोविड केयर सेंटरों सहित अन्य क्षेत्रों में सेवाएं दे रहे प्रशासनिक, स्वास्थ्य व पुलिस विभाग के समस्त स्टाफ कर्मी तारीफ एवं सहारना के योग्य है।

जोकि स्वयं अपनी जिंदगियों को दांव पर लगाकर जनता को इस महामारी के प्रकोप से बचाने का कार्य कर रहे है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी का खतरा अभी टला नहीं अभी भी घर से बाहर निकलते समय मास्क पहने और कोविड-19 नियमों का पालन करे और सरकार व प्रशासन की ओर से कोरोना संक्रमण से बचने के लिए जारी गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करें।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबिलासपुर ! सांसद एवं केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने वीडियो काॅफ्रेसिंग के माध्यम से जिला में कोरोना स्थिति का लिया जायजा!
अगला लेखबिलासपुर ! जिला में अब 112289 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए है – डाॅ. प्रकाश दडोच !