चम्बा ! जिला प्रशासन ने खुले चौगान में शिफ्ट करवाई सब्जी मंडी !

0
701
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! जिले में बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए जिला प्रशासन ने सब्जी मंडी को उसकी जगह से शिफ्ट करते हुए खुले चौगान में लगा दिया है ताकि सब्जी की खरीदारी करने आए लोगों की ज्यादा भीड़ न बढ़ सके और लोग खुले में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना भी कर सके। ऐसे में कुछ सब्जी विक्रेता कोरोना कर्फ़्यू की आड़ में काला बाजारी करते हुए भी देखे गए।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

जिन्हे जिला खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति अधिकारी ने आज दोपहर एक छापे मारी के दौरान पकड़ा जोकि जिला प्रशासन द्वारा तह किए गए रेट्स से ज्यादा भाव से सब्जियों को बेच रहे थे और कई लोगों ने तो अपनी दुकानों पर रेट लिस्ट तक नहीं लगाई हुई थी जिनका की विभागीय अधिकारी ने चलान ठोका और साथ ही हिताएत दी कि अगर भविष्य में फिर से ऐसा देखने को मिला तो इससे भी ज्यादा कड़ी करवाई की जायेगी।

कोरोना काल के दौरान कई जगहों में देखने को मिल रहा है कि जिला प्रशासन द्वारा तेह रेट लिस्ट से भी अतिरिक्त भाव में सब्जियों के दाम आम लोगों से वसूले जा रहे थे। इसी के चलते जिला खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी ने आज चम्बा के चौगान में खोली गई सब्जी मंडी में अपने सहयोगियों के साथ दबिश दी। उन्होंने बताया कि जब हम लोग यंहा पहुंचे तो देखा कि कुछ एक सब्जी के विक्रेताओं ने अपनी दुकानों में रेट लिस्ट भी नहीं लगा राखी थी।

उन्होंने बताया कि जबकि इस बारे में हमारे विभाग ने भी और जिलाधीश ने भी इन लोगों को रेट लिस्ट सार्वजानिक कर अपनी दुकानों के बाहर लगाने को कहा था और यह भी कहा था कि इस संकट की घड़ी में कोई भी दुकानदार किसी से भी निर्धारित रेट से ज्यादा पैसे न वसूले पर इसके बाबजूद कुछ एक दुकानदारों द्वारा न तो रेट लिस्ट लगाई गई थी और अपनी मनमर्जी के दाम वसूले जा रहे थे।

उन्होंने बताया कि इसी के चलते हमने उन सभी लोगों के चलन किये है और साथ ही यह हितायत भी दी गई है कि अगर दुबारा से ऐसा देखने को मिलेगा तो सख्त से सख्त करवाई की जाएगी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! 11 मई को होने बाले टीकाकरण की सूची जारी।
अगला लेखमुख्यमंत्री ने आईजीएमसी शिमला में ओपीडी कार्य की प्रगति का जायजा लिया !