चम्बा ! लंबी जदोजहद के बाद चम्बा मुख्यालय में लगा ऑक्सीजन प्लांट !

0
619
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! लंबी जदोजहद के बाद आखिरकार चम्बा मुख्यालय में ऑक्सीजन प्लांट लग गया। इसका विधिवत उद्घाटन सीएम जय राम ठाकुर ने शिमला से किया। जबकि चम्बा सदर के विधायक पवन नैय्यर ने इस ऑक्सीजन प्लांट में रिबन काटकर अपनी हाजरी दर्ज करवाई। इस मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने चम्बा वासियों को बधाई दी और कहा कि आज बड़ी खुशी का मोका है इस संकट की घड़ी में ऑक्सीजन प्लांट का जिला चम्बा और जिला हमीरपुर के दोनो जगहों पर विधिवत उद्घाटन हुआ है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने अपने राजधानी शिमला में बैठे अपनी पार्टी के सहयोगियों को तथा चम्बा में भाजपा के सभी लोगों को इसकी बधाई दी। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एस अरुल कुमार , अतिरिक्त उपायुक्त मुकेश रेपस्वाल, एसडीएम चम्बा शिवम प्रताप सिंह , चिकित्सा अधीक्षक पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय मेडिकल कॉलेज डॉ मोहन सिंह, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण जीत सिंह ठाकुर भी उपस्थित रहे ।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने जहां इन दोनो जगहों पर ऑक्सीजन प्लांट लगाने पर खुशी जताई वहीं मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने दुख जताते हुए कहा कि पिछली बार की तरह कोविड के दौरान ऐसी परस्तिथिया नहीं थी उस समय कोरोना को लेकर हमारे प्रदेश में कुल 10,से 12, मरीज वेंटीलेटर पर थे तो इस कोरोना महामारी के दौरान इस समय 125, से भी ऊपर पेशेंट वेंटीलेटर पर है। उन्होंने कहा की देखते ही देखते आज के दौर में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 32,हजार को छुने वाला है और मरने वालो की संख्या 1817,हो चुकी है जोकि बड़ी दुखद बात है।

ऑक्सीजन प्लांट करीबन काटने के उपरांत चम्बा सदर के विधायक पवन नैय्यर ने प्लांट का अवलोकन किया और कहा कि आज चम्बा वासियों के लिए बड़ी ही खुशी की बात है कि आज ऑक्सीजन प्लांट लगाने से चम्बा के लोगों की सबसे बड़ी समस्या का निदान हो गया है। उन्होंने कहा कि इसके लगने से रोजाना इसी ऑक्सीजन पलांट से 80 से 90 ऑक्सीजन सिलेंडर भरे जायेंगे।

उन्होंने कहा कि हम मुख्यमंत्री का धन्यवाद करते है कि इससे पहले इस चम्बा मैडिकल कॉलेज के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर मंडी से आया करते थे पर जब मुख्यमंत्री से इस बारे बात की तो उन्होंने तुरंत अपनी सहमति जताते हुए कांगड़ा से सिलेंडर लेने और चम्बा में इस प्लांट को जल्द से स्थापित करने की अपनी सहमति जताई ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! पूरे राज्य में बनाएं जा रहे मेक शिफ्ट अस्पताल – सीएम !
अगला लेख!! राशिफल 10 मई 2021 सोमवार !!
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]