चम्बा ! हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने किया एक दिवसीय चम्बा जिला का दौरा !

0
2346
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! हिमाचल में कोरोना पर नियंत्रण पाने के लिए प्रदेश सरकार पूरी तरह से प्रयासरत है। इसी के चलते मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पूरे प्रदेश का दौरा कर रहे हैं। जगह-जगह हर जिलों में मुख्यमंत्री जाकर कोविड-19 केयर सेंटर में व्यवस्था का खुद जायजा ले रहे हैं । साथ ही वहां के आला अधिकारियों के साथ बैठक कर आगे की तैयारियों के बारे में पूरी जानकारी ले रहे हैं। इसी के चलते आज चम्बा मुख्यालय में दोपहर बाद जयराम ठाकुर हेलीकॉप्टर के माध्यम से पहुंचे जहां पर वहां स्थानीय विधायक के साथ भरमौर, भटियात,चुराह के विधायक ने उनका हेलीपेड पर स्वागत किया। परिधि गृह में भोजन के बाद उन्होंने बचत भवन में अधिकारियों के साथ बैठक ली। बाद में उन्होंने चम्बा में स्थापित कोविड केयर सेंटर का दौरा किया ।अपने 1 दिन के दौरे के दौरान उन्होंने पत्रकार वार्ता के माध्यम से जानकारी देते हुए कहा कि जिस तरह से प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं उसमें सभी को एहतियात बरतनी की जरूरत है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि इस समय अभी लॉकडाउन हिमाचल में लगाने की आवश्यकता नहीं है लेकिन पावंदिया थोड़ी और बढ़ा दी जाएंगी ताकि करोना के संक्रमण को रोका जा सके।

उन्होंने कहा कि वह प्रदेश के सभी जिलों का जायजा ले रहे हैं ताकि वहां की व्यवस्था की जानकारी हासिल की जाए। उन्होंने कहा कि चम्बा जिला में ऑक्सीजन उत्पादन प्लांट स्थापित कर दिया गया है और इसकी सेवाएं जल्द ही लोगों को मिलनी शुरू हो जाएंगे जिससे जिला में ऑक्सीजन की कमी को पूरा किया जाएगा।
प्रेस वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि चम्बा जिला में 200 बेड हॉस्पिटल में अभी उपलब्ध है और इसके बाद कोशिश की जाएगी कि 200 और बेड यहां पर उपलब्ध करवाया जाए साथ ही स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों में भी बढ़ोतरी की जाएगी और आउट सोर्स के माध्यम से भर्तियां की जाएंगी साथ ही उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन के लिए कांगड़ा से सिलेंडर लाए जाएंगे ताकि चम्बा को नजदीक से ही सिलेंडर की उपलब्धता हो। उन्होंने कहा कि 1 हफ्ते के भीतर चम्बा के ऑक्सीजन उत्पादन प्लांट को सुचारू रूप से चला दिया जाएगा जिसमें रोजाना 80 डी टाइप सिलेंडर 1 दिन में भरने का प्रावधान रखा गया है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! स्वर्गीय श्री मोहनलाल जी के परिवारजनों के साथ संवेदना व्यक्त करते हुए माननीय मुख्यमंत्री !
अगला लेख!! राशिफल 04 मई 2021 मंगलवार !!