प्रदेश में 1367 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद से 359 किसान लाभान्वित !

0
1608
फाइल चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

 

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिन्द्र गर्ग ने आज यहां बताया कि प्रदेश सरकार ने राज्य के किसानों की सुविधा और उनके हितों को ध्यान में रखते हुए न्यूनतम समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीद की सुविधा उपलब्ध करवाई है। राज्य में गेहूं खरीद के लिए पांच खरीद केन्द्र सिरमौर जिला के पांवटा साहिब व काला अम्ब, ऊना जिले के हरोली व टकराला और जिला कांगड़ा के फतेहपुर में स्थापित किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों के किसानों को कई प्रकार की समस्याआंे का सामना करना पड़ता है। इसलिए उनकी सुविधा के लिए इन्दौरा और नालागढ़ में भी गेहूं खरीद केंद्र खोले जा रहे हैं जिन्हें 2 मई, 2021 से क्रियाशील बना दिया जाएगा। इसी प्रकार, बिलासपुर के घुमारवीं में भी गेहूं खरीद केन्द्र स्थापित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस वर्ष अब तक प्रदेश में 359 किसानों से 1367 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की जा चुकी है जबकि पिछले वर्ष 3128 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की गई थी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब तक भारतीय खाद्य निगम के माध्यम से 2.70 करोड़ रुपये के गेहूं की खरीद की जा चुकी है।

उन्होंने कहा कि 15 अपै्रल, 2021 से आरम्भ की गई गेहूं की खरीद 31 मई, 2021 तक जारी रहेगी और यदि आवश्यकता हुई तो खरीद की अवधि को आगे बढ़ाया जाएगा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री ने मुख्यमंत्री कोविड फंड में अंशदान किया !
अगला लेखशिमला ! पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को साँस की तकलीफ़, आईजीएमसी में भर्ती !