ऊना के वार्ड नंबर 1 में लगभग 30 लाख रुपए की लागत से बने रिग का शुभारंभ किया।

0
1368
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

ऊना ! छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आज ऊना के वार्ड नंबर 1 में लगभग 30 लाख रुपए की लागत से बने रिग का शुभारंभ किया। इस परियोजना से फ्रैंड्स कॉलोनी सहित लगभग 2000 की आबादी को पेयजल की सुविधा मिलेगी। परियोजना के तहत 75 हजार लीटर क्षमता वाला ओवरहैड टैंक, बोर, पंपिंग मशीन लगाई गई है तथा पानी की सप्लाई के सिस्टम को सुधारा गया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस अवसर पर सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत गरीब परिवारों को मई व जून माह में 5-5 किग्रा अनाज निशुल्क प्रदान करने का सराहनीय निर्णय लिया है। निश्चित रूप से केंद्र सरकार का यह फैसला कोरोना संकट के बीज जरूरतमंद परिवारों को राहत प्रदान करेगा। इसके साथ ही प्रदेश सरकार भी गरीब परिवारों को एक माह का काले चने का फ्री कोटा मुहैया करवाएगी, ताकि आपदा के समय किसी भी परिवार को किसी तरह की भी समस्या न झेलनी पड़े।सत्ती ने कहा कि कोरोना महामारी के समय में जहां प्रदेश सरकार विकास की गति को तीव्र कर रही है, वहीं वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए भी प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के रूप में आज वैक्सीन सरकार के पास सबसे बड़ा हथियार है। ऐसे में सभी को अपनी बारी आने पर कोविड वैक्सीन की डोज लगवानी चाहिए। सरकार ने अब 18 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों को भी पहली मई से वैक्सीनेशन की सुविधा प्रदान कर दी है तथा टीकाकरण का लाभ लेने के लिए सभी अपना पंजीकरण करवाना सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर नगर परिषद ऊना की अध्यक्षा पुष्पा देवी, उपाध्यक्ष पवन कपिला, सदस्य उर्मिला चैधरी, ममता कश्यप, जिला परिषद सदस्य अशोक धीमान व जल शक्ति विभाग के एक्सईएन नरेश धीमान सहित अन्य उपस्थित रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! जिला में कोरोना से एक और मौत आंकड़ा पहुंचा 59 ।
अगला लेखहिमाचल ! उचित मूल्य की दुकानों को खोलने और बन्द करने की समय सारणी जारी !