स्वास्थ्य सचिव ने पात्र व्यक्तियों से कोविड-19 टीकाकरण करवाने का आग्रह किया !

0
1815
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी ने आज यहां राज्य की पात्र व्यक्तियों से जल्द से जल्द कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण करवाने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि लोगों को कोरोना की दूसरी लहर की गंभीरता समझने की जरूरत है, जो पहली लहर की अपेक्षा कहीं अधिक है। इस लहर में अधिक संख्या में लोग इस बीमारी के कारण मृत्यु का ग्रास बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि सामाजिक दूरी, हाथों को बार-बार धोने और मास्क का उपयोग करने जैसी सावधानियों से ही इससे बचा जा सकता है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि मीडिया में रिपोर्ट्स आई हैं कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा गंभीर रोगियों की संख्या को छुपाया जा रहा है, जो गलत है।

उन्होंने कहा कि इस महामारी की शुरुआत से जिलावार परीक्षणों की संख्या के साथ-साथ लम्बित परिणाम, किए गए परीक्षणों के प्रकार, कोविड पाॅजिटिव व्यक्तियों की संख्या, मौतों की संख्या के साथ दैनिक मीडिया बुलेटिन जारी किया जा रहा है। शुरूआत में यह बुलेटिन दिन में तीन बार और अब दिन में दो बार जारी किया जा रहा था।

पारदर्शिता और लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से बुलेटिन को तेजी से प्रसार के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से भी दिन में दो बार सांझा किया जा रहा है। इसलिए, यह कहना गलत है कि स्वास्थ्य विभाग किसी भी तथ्य या आंकड़े को छिपा रहा है। विभिन्न स्तरों के संस्थानों में बिस्तरों की उपलब्धता की जानकारी भी संबंधित लिंक पर अपडेट की जा रही है, जो सार्वजनिक तौर पर उपलब्ध है

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! प्रधानमंत्री का 551 पीएसए ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने का निर्णय गर्व की बात – कश्यप !
अगला लेखसमाज के कमजोर व पिछड़े वर्गों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने को प्राथमिकता दे रही है सरकार !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]

चम्बा ! उपायुक्त के आदेश के अनुसार बैरागढ़-साच पास-किलाड़ मार्ग की...

चम्बा, 25अप्रैल ! लोकसभा चुनाव से पहले बैरागढ़-साचपास-किलाड़ मार्ग यातायात के लिए बहाल हो सकता है। जिला उपायुक्त रेप्सवाल ने लोक निर्माण विभाग...
[/vc_column][/vc_row]