चम्बा ! कोविड़ 19 की वजह से मंदिरों में बहुत कम देखने को मिली श्रद्धालुओं की भीड़ !

0
788
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! नवरात्रों के त्यौहार की धूम चारों तरफ मची हुई है। कोविड़ 19 की वजह से हालांकि मंदिरों में बहुत कम श्रद्धालुओं की भीड़ देखने को मिल रही है लेकिन उसके बावजूद भी लोग कोविड के नियमों का पालन करते हुए माता रानी के दर्शन कर रहे हैं। चम्बा जिला की शक्तिपीठ माता भलेई की मंदिर की बात करें तो यहां पर भी हर साल नवरात्रों में हजारों की संख्या में लोग रोजाना माता के दर्शन करने के लिए आते थे। नवरात्रों के समय मंदिर से लेकर सड़क तक लोगों की लंबी-लंबी कतारें लगती थी यहां तक कि पुलिस की भी व्यवस्था यहां पर करनी पड़ती थी ताकि कानून व्यवस्था बनी रहे। लेकिन जब से कोरोना वायरस फैला है तब से मंदिरों में लोगों को सीमित तौर पर मंदिर में आने दिया जा रहा है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

चम्बा जिला के डलहौजी विधानसभा क्षेत्र के भलेई मंदिर में भी आजकल लोग दर्शन करने के लिए पहुंच रहे हैं। यहां पर मंदिर में हर प्रकार की कोरोना से बचने की सुविधा की गई है। लोगों को बिना मास्क के मंदिर परिसर में नहीं आने दिया जा रहा है अगर कोई बिना मासक के आता है तो उसे वहीं से वापस भेज दिया जाता है। मंदिर के द्वार पर सैनिटाइजर का भी प्रबंध किया गया है साथ ही मंदिर प्रबंधन कमेटी द्वारा सोशल डिस्टेंस का भी पूरी तरह से ख्याल रखा जा रहा है। अब उम्मीद की जा रही है कि दुर्गा अष्टमी के दिन भी यहां पर इसी तरह कानून का पालन करके लोगों को माता रानी के दर्शन करवाए जाएं।

यहां आए श्रद्धालुओं ने बताया कि नवरात्रों में माता भलेई के दर्शन करने के लिए बहुत भीड़ हुआ करती थी लेकिन कोरोना की वजह से यहां पर भीड़ कम है लेकिन माता पर उनकी अपार श्रद्धा की वजह से वह यहां पर दर्शन करने के लिए आए हैं। उन्होंने कहा कि पूरी तरह से यहां कोरोना के नियमों का पालन किया जा रहा है ताकि संक्रमण को भी फैलने से बचाया जा सके।

वही के मंदिर के पुजारी और मंदिर के प्रबंधक ने बताया कि हर साल नवरात्रि में यहां श्रद्धालुओं की काफी भीड़ रहती थी लेकिन कोरोना की वजह से यहां लोगों की भीड़ कम दिख रही है। हालांकि जो लोग आ रहे हैं उन्हें कोविड 19 के नियम के अनुसार ही माता के दर्शन करवाए जा रहे हैं। दुर्गा अष्टमी तक जो भी लोग दर्शन करने के लिए आएंगे उन्हें पूरे नियमानुसार माता के दर्शन करवाए जाएंगे और ताकि इस महामारी को फैलने से रोका जा सके।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेख!! राशिफल 17 अप्रैल 2021 शनिवार !!
अगला लेखचम्बा ! कोरोंना टीकाकरण के लिए जारी की गई स्वास्थ्य केन्द्रों की सूची !