चम्बा ! मैहला, सलूणी और तीसा ब्लाक के नवनिर्वाचित उप-प्रधानों का बुनियादी प्रशिक्षण हुआ समाप्त।

0
877
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! मैहला, सलूणी और तीसा ब्लाक के नवनिर्वाचित उप-प्रधानों का बुनियादी प्रशिक्षण हुआ समाप्त।सोमवार से शनिवार तक ग्रामीण विकास विभाग भवन जिला चंबा में छ: दिवसीय नवनिर्वाचित उप-प्रधानों के बुनियादी प्रशिक्षण चला हुआ था।जिसका शनिवार को अन्तिम दिन था ।पंचायती राज विभाग द्वारा ग्रामीण विकास विभाग भवन जिला चंबा में चलाए गए बुनियादी प्रशिक्षण में नव निर्वाचित उप-प्रधानों को कानूनी नियम व पंचायती राज से सम्बंधित अधिकारों, नियमों के बारे में जागरूक किया गया। व सरकार द्वारा चलाई जा रही, विभिन्न प्रकार की योजनाओं को सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों के माध्यम से प प्रशिक्षण दिया गया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस उपलक्ष पर पंचायत निरक्षक विकास खण्ड मैहला श्री कयूम खान जी द्वारा पंचायती राज से संबंधित नियमों व आधिकारों के बारे में विशेष रूप से चर्चा की गई, उसके पश्चात जिला समन्वयक सुनील कुमार स्वच्छ भारत मिशन ने स्वछता के बारे में सभी नव निर्वाचित उप प्रधानों को स्वच्छता अभियान से सम्बंधित सरकार द्वारा चलाई गई योजनाओं के बारे में जानकारी दी।

इसके पश्चात अतिरिक्त उपायुक्त जिला चम्बा , मुकेश रेपस्वाल जी ने भी इस बुनियादी प्रशिक्षण में शिरकत की ,और सभी नवनिर्वाचित उप-प्रधानों को सर्व प्रथम बधाईयां दी,और उसके पश्चात सभी नव निर्वाचित उप प्रधानों को पंचायतों में स्वच्छता अभियान को सफल बनाने और वैश्विक महामारी करोना के बचाव के लिए प्रसाशन द्वारा दिए दिशा-निर्देशों की कड़ी पालना करना व अपने पंचायत स्तर पर लोगों को जागरूक करने के लिए संबोधित किया।

उन्होंने उप प्रधानों को अपनी अपनी पंचायतों में विकासशील कार्य करके विकास की ओर अग्रसर करने के लिए प्रोत्साहित किया। पंचायती राज विभाग द्वारा ग्रामीण विकास विभाग भवन जिला चम्बा में चलाए गए छः दिवसीय बुनियादी प्रशिक्षण शिविर का अन्तिम दिन था।

इस उपलक्ष पर पंचायत निरक्षक विकास खण्ड मैहला श्री कयूम खान जी द्वारा मैहला ब्लाक के सभी नवनिर्वाचित उप-प्रधानों को पंचायती राज से संबंधित नियमों व आधिकारों के बारे में विशेष रूप से बताया गया। उसके पश्चात जिला समन्वयक सुनील कुमार स्वच्छ भारत मिशन ने स्वछता के बारे में सभी नव निर्वाचित उप प्रधानों को स्वच्छता अभियान से सम्बंधित सरकार द्वारा चलाई गई योजनाओं के बारे में जानकारी दी।

इसके पश्चात अतिरिक्त उपायुक्त जिला चम्बा , मुकेश रेपस्वाल जी ने भी इस बुनियादी प्रशिक्षण में शिरकत की ,और सभी नवनिर्वाचित उप-प्रधानों को सर्व प्रथम बधाईयां दी,और उसके पश्चात सभी नव निर्वाचित उप प्रधानों को पंचायतों में स्वच्छता अभियान को सफल बनाने और वैश्विक महामारी करोना के बचाव के लिए प्रसाशन द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों की कड़ी पालना करोना व अपने पंचायत स्तर पर लोगों को जागरूक करने के लिए संबोधित किया।

उन्होंने उप प्रधानों को अपनी अपनी पंचायतों में विकासशील कार्य करके विकास की ओर अग्रसर करने के लिए प्रोत्साहित किया। इस मौके पर ग्राम पंचायत लुड्डु के उप प्रधान रमेश शर्मा ,मैहला के भुवनेश कटोच,कुम्हारका के पंकज शर्मा, कुपाहडा पंचायत के उप प्रधान ओम प्रकाश,जांगी के योग राज ,करियां के उप प्रधान सतीश दियोड,भडियांकोठी के उप प्रधान मोहन सिंह ठाकुर जी व अन्य सभी उपस्थित रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! भूपिन्द्र जसरोटिया की अध्यक्षता में हुई राजपूत कल्याण सभा चम्बा की मासिक बैठक !
अगला लेखशिमला ! (वीसी) प्रो. सिकंदर कुमार की नियुक्ति को चुनौती देने की याचिका दायर !