चम्बा ! चम्बा में बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर !

0
903
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! चम्बा जिला में कोविड-19 के मामले एक बार फिर से बढ़ने लग गए हैं। पहले कोबिट के टेस्ट का पॉजिटिव रेट 2.3% रहा लेकिन अब पिछले 2 महीने से यह दर 3.8% हो चुकी है ।अभी हाल ही में चम्बा जिला के डलहौजी क्षेत्र के एक निजी स्कूल में एक साथ 158 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए जिसमें शिक्षक ,छात्र और कर्मचारी शामिल थे। इसी बात को लेकर अब जिला प्रशासन की चिंताएं और बढ़ गई है। जगह जगह पर लोगों को जागरूक करने के लिए कैंप लगाए जा रहे हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

स्थानीय पुलिस द्वारा भी लोगों को कोरोना से बचने के लिए जागरूक किया जा रहा है। चम्बा पुलिस की एक टीम ने शहर के सभी दुकानों में जाकर लोगों को कोविड-19 के नियमों का पालन करने का आग्रह किया। उन्होंने दुकानदारों से जाकर आग्रह किया कि अपनी दुकान पर नो मास्क नो सर्विस का साइन वॉर्ड लगवाएं वह खुद भी मास्क पहने और जो उनकी दुकान पर सामान खरीदने के लिए आते हैं उन्हें भी मास्क लगाने के लिए कहें ताकि इस संक्रमण को रोका जा सके।उन्होंने हर दुकानदार को अपनी दुकान पर सैनिटाइजर रखने के लिए भी कहा साथ ही सोशल डिस्टेंस के बारे में भी उन्हें अवगत करवाया।

वही पुलिस थाना इंचार्ज विक्रम ने बताया कि चम्बा में जिस तरह से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं वह चिंता का विषय बना हुआ है। इसी के चलते उन्होंने आज बाजार में लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया। साथ ही दुकानों पर जाकर दुकानदारों को नो मास्क नो सर्विस के बारे में भी बताया है। उन्होंने कहा कि दुकानदारों को यह कहा गया है कि वह खुद भी मास्क पहने साथ ही उनकी दुकान पर जो सामान खरीदने के लिए आते हैं उन्हें भी मास्क लगाने के लिए कहे तभी इस कोबिट की चेन को तोड़ा जा सके।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! हिमालयन महिला जन कल्याण संस्था की चेयर पर्सन ओर संस्था की महिलाएं मिली एसडीएम चम्बा से !
अगला लेखचम्बा/डलहौजी ! 40 ग्राम हिरोइन/चिट्टे के साथ एक युवक गिरफ्तार !