चम्बा ! कोरोना का कहर लगातार जारी , एक साथ 99 बच्चें कोरोना पॉजिटिव !

0
1413
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! चम्बा जिला में एक बार फिर कोरोना ने दस्तक दी है। जिले के डलहौजी के एक निजी स्कूल में 99 बच्चे एक साथ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। आपको बता दें कि 29 मार्च को स्कूल में पहला पॉजिटिव मामला सामने आया था ।उसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने उसी स्कूल से 1 हफ्ते के भीतर करीब 1041 सैंपल लिए जिसमें से 158 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए पाए गए हैं । जिनमें से शिक्षक, कर्मचारी और छात्र शामिल है। फिलहाल जिन लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है उन्हें अपने अपने घरों में ही कोरेंटिन हो चुके है। बाकि पॉजिटिव बच्चों को स्कूल के कैंपस में ही आइसोलेट कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग इस मामले पर पूरी तरह से नजर बनाए हुए है। अब तक चम्बा जिला से स्वास्थ्य विभाग द्वारा करीब एक लाख 12 हजार सैंपल लिए जा चुके हैं ।जिनमें से 3193 पॉजिटिव मामले सामने आए थे। इसमें कुल 2.8 % पॉजिटिव रेट रहा । इस तरह से 99 बच्चों का एक साथ पॉजिटिव आना एक चिंता का विषय जरूर बना हुआ है ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस बात की जानकारी देते हुए सीएमओ चम्बा राजेश गुलेरी ने बताया कि चम्बा जिला में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं । इसीलिए सभी को ऐहतीयात बरतने की जरूरत है । उन्होंने कहा कि अभी कुछ दिन पहले डलहौजी के एक निजी स्कूल से एक मामला सामने आया था जिसको लेकर वहां करीब 1041 लोगों के वह सैंपल लिए गए थे । जिनमें से 158 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं ।

उन्होंने बताया कि जो पॉजिटिव लोग हैं उन्हें स्कूल में ही आइसोलेट कर दिया गया है और जिन लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है वह अपनी इच्छा अनुसार अपने-अपने घरों में क्वारन्टीन हो गए हैं ।उन्होंने सभी लोगों से आग्रह किया है कि जिला में कोविड के मामले बढ़ रहे हैं इसलिए सबको मास्क पहनना बहुत ही जरूरी है सोशल डिस्टेंस का ख्याल रखना जरूरी है ।जहां पर कार्यक्रम आयोजित हो रहा है वहां पर उससे दूरी बनाना भी जरूरी है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! अध्यापक के तबादले को लेकर ए डी सी चम्बा से मिले बच्चों के अभिभावक !
अगला लेखकरसोग ! जल्द ही बहाल होगी करसोग थर्मी दोपहर बस सेवा !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]