चम्बा ! मटर की बेहतरीन फसल होने से खिले किसानों के चेहरे !

0
1024
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! जिला के अंतर्गत आने वाले चुराह विधानसभा क्षेत्र के पहाड़ी इलाकों में इन दिनों बेहतर मटर की फसल होने से किसान काफी खुश ,दिखाई दे रहे है। बताते चले की एक साल कोरोना वायरस जैसी महामारी ने किसानों को परेशानी में डाल दिया था और किसान लोगों ने अपनी मटर की फसलें पिछले साल बीजी तो थी लेकिन उसका दाम नहीं मिला था ,ऐसे में किसानों को काफी नुक्सान झेलना पड़ा था जिसके चलते किसान परेशान थे लेकिन इस साल मटर कि बम्पर फसल होने और उसका बाजार में दाम चालीस से पचास रुपये मिलने से किसानों के चहेरे पर ख़ुशी देखि जा सकती है। किसानों की माने तो इस साल बर्फ़बारी भी अच्छी हुई है और समय समय पर बारिश होने से भी फसल को मदद मिली है। इन दिनों किसान अपने खेतों से मटर की फसल तोड़ रहे है जिसके चलते खेतों से ही किसानों की मटर की फसल को खरीददार खरीदने पहुँच रहे है। जाहिर सी बात है केंद्र और प्रदेश सरकार किसानों की आय दोगुनी करने को लेकर तरह तरह कदम उठा रही है उसी का नतीजा है की किसानों को अब बेहतर दाम मिलने लगे है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

वहीँ दूसरी और किसानों की माने तो उनकी मटर की फसल बेहतर हुई है जिसके चलते उन्हें काफी अच्छा लग रहा है और इस बार दाम भी अच्छे मिल रहे है हालंकि चुराह विधानसभा क्षेत्र के पहाड़ी इलाकों में काफी मटर की पैदावार देखने को मिली है। किसानों ने कहाँ कि हम अपने खेतों से मटर की फसल निकाल कर उन्हें बाजार बेचने के लिए भेज रहे है। हालंकि पिछले साल महामारी  के चलते फसल नहीं बीजी जा सकी थी लेकिन इस साल काफी लाभ हुआ है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखप्रदेश विश्वविद्यालय ने अंडर ग्रैजुएट के प्रथम और द्वितीय वर्ष के हजारों विद्यार्थियों को प्रमोट किया !
अगला लेखचम्बा ! पूर्व आयुर्वेद मंत्री मोहनलाल का निधन !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]

बिलासपुर ! अथर्व यूथ क्लब के सदस्यों ने 31,000 रुपए की...

बिलासपुर ! आज बिलासपुर जिले की तहसील घुमारवीं गावं मुच्छबान पंचायत करलोटी के निवासी ज्ञानचंद की सुपुत्री की शादी थी ।ज्ञानचंद की चार पुत्रियां...
[/vc_column][/vc_row]