चम्बा ! ब्रंगाल में बनाया गया मत्स्य विभाग का भवन बहा रहा अपनी बदहाली के आंसू !

0
899
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! प्रदेश में लोगों की गाढ़ी कमाई से सरकार द्वारा अलग-अलग विभागों के लिए जगह जगह पर भवन बनाए जाते हैं । सैकड़ों लोग इकट्ठा होकर मंत्री द्वारा उसका उद्घाटन भी किया जाता है लेकिन बहुत से ऐसे सरकारी भवन है जहां पर ना तो विभागीय अधिकारी मौजूद रहता है और ना ही जिस मकसद के लिए उस भवन को बनाया गया है उसे वहां पूरा किया जाता है। नतीजन धीरे धीरे उस भवन की दीवारें टूटनी शुरू हो जाती हैं खिड़कियां और दरवाजे टूटते हैं फिर वह भवन धीरे-धीरे खंडहर का रूप ले लेता है। ऐसे एक नहीं प्रदेश में दर्जनों भवन आपको देखने को मिल सकते हैं । चम्बा जिला के डलहौजी विधानसभा क्षेत्र के ब्रंगाल की बात करें तो यहां पर कई साल पहले मत्स्य विभाग द्वारा एक भवन बनाया गया था।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

जिस वक्त पूर्व में मत्स्य एवं वन मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी थे उस समय जिले के बहुत से जगह पर मत्स्य विभाग के भवन बनाए गए थे। ऐसा ही एक भवन वरंगाल में भी बनाया गया था । लेकिन अब वह भवन अपनी बदहाली के आंसू बहा रहा है । हालांकि विभागीय अधिकारियों द्वारा यह कहा गया है कि यहां पर अब कर्मचारी तैनात किए जाएंगे और इस भवन को इस्तेमाल में लाया जाएगा लेकिन इतने दिन तक इस भवन में ना तो कोई अधिकारी देखने को मिलता है ना ही यहां पर मत्स्य विभाग द्वारा कोई कार्य किया जाता है ।कभी कबार यहां कोई दिख जाता है लेकिन जब इसके बारे में पूछा जाता है तोउसके द्वारा कोई भी जवाब नहीं दिया जाता है ।

इस बारे में जब मत्स्य विभाग के अधिकारी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जब चम्बा जिला में तीन स्थानों पर मत्स्य विभाग द्वारा भवन बनाए गए थे। वहां पर सोसाइटी बनाई जानी थी लेकिन दो स्थानों पर सोसाइटी ने बढ़िया कार्य किया लेकिन ब्रंगाल में सोसाइटी ने कार्य नहीं किया इसी वजह से वहां पर कर्मचारियों को तैनात नहीं किया गया ।उन्होंने बताया कि राजनगर में अब बांध में पानी कम होता है इसलिए वहां के कर्मचारियों को अब वरंगाल में शिफ्ट कर दिया जाएगा और जल्द ही वहां पर मत्स्य विभाग का कोई कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचुराह ! दो बच्चों सहित 4 लोग 9 मबेशी जिंदा जल गए।
अगला लेखचम्बा ! आग के भयंकर धुंए में दम घुटने से 2 मासूम बच्चे सहित 4 लोगों की दर्दनाक मौत।