चम्बा ! बढ़ती महंगाई से जनता खासी परेशान !

0
820
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! पेट्रोल और डीजल के दामो में हुई बढ़ोतरी को लेकर सब कोई परेशान हो चुका है। खासकर महिलाए जोकि इस महंगाई से खासा परेशान है,उनका कहना है की इस महंगाई से उनके खुद के घर का बजट बिगड़ गया है। चम्बा की सब्जी मंडी में सब्जी खरीदने पहुंची इन महिलाओं ने कहा कि हमारी सेलरी का आधा भाग इन सब्ज़ी और अन्य घरेलू चीज खरीदने में चला जाता है। ऐसे में हमारे घर का सारे का सारा बजट डगमडा गया है। इन लोगो का कहना है कि सरकार अगर तेल के बढ़े दामों को नियंत्रित कर लेती है तो महंगाई खुद वखुद कम हो जायेगी।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

बढ़ती मंगाई को लेकर इन महिला का कहना है कि अभी के दौर में अगर हम सब्जी लेने जाते है तो पांच सौ रूपये में सिर्फ दो दिनों के लिए ही सब्जी आती है,जबकि इससे पहले पांच सो रुपयों की सब्जी से एक हफ्ता बड़ी आसानी से निकल जाता था। इन महिला ने कहा कि हम गृहणियों को अब यह समस्या आन पड़ी है कि पहले इन सब्जियों की खरीद से जो कुछ बचता था उससे हम थोड़ा बहुत और खरीद कर लेते थे पर अब तो सब कुछ डगमगा गया है। यह लोग प्रदेश सरकार से मांग कर रहे है कि कम से कम रोजमर्रा के खाने वाली चीजों के दामों को तो कम करे ताकि हम जैसे लोग भी थोड़ी राहत की साँस ले सके।

सब्जी मार्किट से सब्जी खरीद कर वापिस लोट रहे इन भाई साहिब का कहना है कि दिख रही हरी भरी सब्जियों के साथ ताजे फल देखने में भले ही अच्छे लगते हो पर इन फलो और सब्जियों को खरीदने से पहले लोगों को दस बार सोचना पड़ता है। इन्होने बताया कि यंहा पर हर एक सब्जी पचास रूपये से लेकर 80 रूपये तक मिल रही है। इन लोगों ने यह भी कहा कि यह पहली बार देखने को मिला है कि आलू जो है वह प्याज से भी महंगे मिल रहे है।

आसमान को छूती महंगाई को देखकर आज हर कोई परेशान है। जब एक बजुर्ग से इस बढ़ती महंगाई के बारे पूछा तो उन्होंने सीधे सीधे सब्जी वालो को ही जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि यह सब्जी बेचने वाले लोग हमारे गांव में आकर हम लोगों से सस्ते दामों में हर चीज को खरीद कर ले जाते है और फिर उन्ही चीजों को यंहा पर हमे ही महंगे दामों में बेच देते है। उन्होंने मिसाल देते हुए कहा कि यह निम्बू जोकि हमी गांव वालों से 30 रूपये किलो के हिसाब से ले जाते है और जब हम इन्ही निम्बू को इनसे खरीदने जाते है तो यही निम्बू हम लोगों को 100 ओर 120 के हिसाब से बेचते है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! जिला रोजगार कार्यालय चम्बा में 1 और 3 अप्रैल को होगा कैंपस इंटरव्यू का आयोजन !
अगला लेखप्रदेश में 4 अपैल तक बंद रहेंगे शिक्षण संस्थान !

सोलन ! एक लाख सीसीटीवी कैमरे की निगरानी से पुलिस रखेगी...

सोलन , 29 मार्च ! हिमाचल प्रदेश में एक लाख सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में पुलिस प्रशासन चुनावों से पहले हर गतिविधी पर रखेगी...