चम्बा ! शहीदी दिवस पर किया गया रक्तदान शिविर का आयोजन !

0
2712
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! आज पूरे देश में शहीदी दिवस के उपलक्ष पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए जगह जगह पर कार्यक्रमों का आयोजन कर शहीदों की कुर्बानियों को याद किया जा रहा है। इसी के चलते आज चम्बा मुख्यालय में भी एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसका आयोजन सेवियर संस्था जिला रेडक्रॉस सोसाइटी व निफ्फा के संयुक्त तत्वाधान में किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ स्थानीय विधायक पवन नैय्यर द्वारा रिबन काटकर किया गया। अलग-अलग संस्थानों के छात्रों ने इस रक्तदान शिविर में बढ़ चढ़कर भाग लिया। एडीसी चम्बा मुकेश रेपस्वाल ने भी रक्तदान देकर इस में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करवाई। उपायुक्त चम्बा भी इस मौके पर मौजूद रहे। दोपहर के समय तक इस आयोजन के दौरान करीब 30 से ज्यादा लोग रक्तदान कर चुके हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

अलग-अलग संस्थाओं से रक्तदान करने पहुंचे बच्चों ने बताया कि रक्तदान एक महादान है और इस शहीदी दिवस के ऊपर वह भी रक्तदान करने के लिए आए हुए हैं। उन्होंने कहा कि गरीबों और जरूरतमंद मरीजों के लिए रक्त की जरूरत होती है और इस तरह के रक्तदान शिविर से उनकी जरूरत को पूरा किया जा सकता है।
वही साथ में आए शिक्षक ने बताया कि उनकी संस्था से करीब 30 छात्र यहां रक्तदान करने के लिए आए हुए हैं। उन्होंने कहा कि यह जो रक्तदान कर रहे हैं वह जरूरतमंदों को ही पहुंचना चाहिए तभी उनका मकसद पूरा होगा।
इस कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि भाग लेने पहुंचे स्थानीय विधायक पवन नैय्यर ने बताया कि रक्तदान महादान है और आयोजकों का वह तहे दिल से धन्यवाद करते हैं जिन्होंने इस कार्यक्रम का आयोजन करवाया। आज के दिन शहीदों को श्र्द्धांजलि देने का बहुत ही बढ़िया तरीका है और आने वाले समय में उपमंडल स्तर पर भी इस तरह के आयोजन करवाए जाएंगे ताकि चम्बा जिले के दूसरे अस्पतालों में भी रक्त की कमी को पूरा किया जा सके।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! बाइक सवारों से बरामद किया गया 1.54 ग्राम चिट्टा !
अगला लेखचम्बा ! पंजीकरण के लिए मामला रजिस्ट्रार भौगोलिक सूचक चेन्नई को प्रेषित- उपायुक्त !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]