चम्बा ! बस दुर्घटना में मारे गए चालक के परिवार को दिए 50000 रुपए।

0
3507
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! हाल ही में 10, मार्च को चम्बा जिले के चुराह विधानसभा क्षेत्र में एक निजी बस के दुर्घटना होने से कई लोगों की मौत हो गई थी,जिसको लेकर प्रदेश सरकार ने इस दुर्घटना में मारे गए पीड़ित परिवार के लोगों को चंद पैसे देकर अपना पल्लू झाड़ लिया हो, पर वहीं निजी बस यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष ने दुर्घटना में मारे जाने वाले गाड़ी के चालक के परिवार को 50,हज़ार रूपये और उसी गाड़ी के परिचालक जोकि घायल हुआ था उसके परिवार को 20 हज़ार रूपये की आर्थिक सहायता देकर यह संदेश प्रदेश सरकार को जरूर दिया है कि राज्य की सरकार इनको भले ही कोई नोकरी दे या न दे पर हम निजी ऑपरेटर के सभी सदस्य उस पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता के रूप में 2500, सौ रुपए प्रति माह पेंशन के रूप में तब तक देते रहेगें जब तक उनके पीड़ित परिवार का कोई एक सदस्य 18,साल का न हो जाए। निजी बस ऑपरेटर के प्रदेश अध्यक्ष मनोज टंडन ने दुख जताते हुए कहा कि चम्बा जिले की चुराह घाटी में जिस जगह यह दुर्घटना हुई है, अगर उस जगह पर पैराफिट या फिर क्रेश बैरियर होते तो शायद ऐसी दुर्घटना नही होती,और उस स्तिथि में भी अगर कुछ ऐसा होता तो कम से कम केजुअल्टी होने की संभावना हो सकती थी।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने कहा कि इस दुखद घड़ी में इस परिवार को एक साल का एडवांस जोकि 30 हजार रूपये बनता है वो दे दिया गया है और 2500, सौ रुपए प्रति माह पेंशन के रूप में हर महीने उस परिवार को अलग से मिलता रहेगा।

उन्होंने प्रदेश सरकार से आग्रह करते हुए कहा कि हम सभी उस जगह भी गए थे जंहा पर यह दुर्घटना घटित हुई थी तो पाया कि वंहा पर अगर थोड़े बहुत पैराफिट या फिर क्रेश बैरियर होते तो यह दुर्घटना टल भी सकती या फिर कुछ कम भी हो सकती थी। इस मोके पर चम्बा बस ड्राईवर कंडेक्टर यूनियन के उपाध्यक्ष ने कहा कि हमारे प्रदेश अध्यक्ष उस पीड़ित परिवार से मिलने उनके घर में गए थे और उनको आर्थिक सहयता भी दी गई है। उन्होंने कहा कि इस दुर्घटना में मारे गए गाड़ी के चालक का बेटा जोकि अभी सिर्फ दो साल का ही है और उनके घर में कमाने वाला और कोई दूसरा नहीं है। इसलिए यूनियन की तरफ से 2500,सौ रूपये उस परिवार को हर महीने मिला करेंगे और यह राशी तब तक मिलती रहेगी जब तक की उनका बेटा 18 साल का न हो जाए।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबिलासपुर ! शहिदी दिवस पर रक्त दान शिविर किया गया आयोजित !
अगला लेखचम्बा ! स्वास्थ्य विभाग चम्बा द्वारा जारी की गई टीकाकरण करवाने को लेकर स्वास्थ्य केन्द्रों की सूची !