बद्दी ! ईएसआई फंड जमा न होने से फार्मा कंपनी के कामगार स्वास्थ्य सुविधा से वंचित !

- कंपनी के कामगारों का पिछले एक से जमा नहीं हुआ ईएसआईसी व ईपीएफ - कामगारों ने कंपनी के खिलाफ की नारेबाजी - इंटक के प्रदेश अध्यक्ष बबलू पंडित इस समस्या को लेकर निदेशक से मिले

0
1896
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बद्दी ! मलकू माजरा स्थित एंज लाईफ साईंस कंपनी के कामगार को पिछले एक वर्ष से ईएसआई फंड जमा न होने से कामगारों को स्वास्थ्य सुविधा से वंचित रखा जा रहा है। इस समस्याओ को लेकर वीरवार को कामगारों ने इंटक के प्रदेश अध्यक्ष बबलू पंडित के नेतृत्व में प्रदर्शन कर कंपनी के खिलाफ नारेबाजी की। बाद में प्रदेश अध्यक्ष ईएसआईसी के क्षेत्रीय निदेशक से मिले तथा कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि मजदूरों को उनका हक मिलना चाहिए।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

मलकू माजरा स्थित कंपनी में कामगार सुभाष कुमार, सुशील, रोशन लाल, विरेंद्र कुमार, विकास, सुरेंद्र, शहर सिंह व मनीष ने बताया कि उनका करीब पिछले एक साल से कामगारों से ईएसआई फंड व पीएफ का अंशदान जमा नहीं हुआ है। जिससे कामगारों को अब डिप्सेंपसरी में स्वास्थ्य उपचार नहीं हो रहा है। कामगारों ने इस बारे में इंटक प्रदेश अध्यक्ष को शिकायत दी है। जिस पर प्रदेश अध्यक्ष इस मामले में ईएसआईसी के क्षेत्रीय निदेशक आर गुणसेकरण, उपनिेदशक पीवी गुरंग व एसएमडी ड़ॉ. अमित से मिले।

उन्होंने निदेशक को बताया कि कामगारो को उत्पीडऩ हो रहा है। उनके वेतन से ईएसआईसी का अंशदान काट लिया गया है। लेकिन जमा न होने से उन्हें स्वास्थ्य सुविधा नहीं मिल रही है। इस कंपनी में 80 फीसदी से अधिक लोग हिमाचली है। क्षेत्रीय निदेशक ने इंटक के प्रदेश अध्यक्ष व रिजनल बोर्ड के सदस्य बबलू पंडित को आश्वासन दिया कि इस शिकायत को जल्द ही मुख्यालय भेजा जाएगा तथा कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान बीबीएन इकाई के अध्यक्ष देवराज शर्मा, उपाध्यक्ष शमशेर खान, बीओसीडब्लूय के जिला अध्यक्ष अभय सोनी, अजय शामिल रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखसलूणी ! लचोड़ी में आरोपी पर कार्यवाही के लिए ग्रामीणों का प्रदर्शन।
अगला लेखशिमला ! आज शुक्रवार काे फिर से कैबिनेट मीटिंग हाेगी !