चम्बा ! पंचायती राज संस्थानों के चुनिंदा प्रतिनिधियों के लिए किया जा रहा कार्यशाला का आयोजन !

0
970
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! हिमाचल प्रदेश पंचायती राज संस्थानों के चुनिंदा प्रतिनिधियों के लिए जिला पंचायत अधिकारी के माध्यम से कार्यशाला का आयोजन इन दिनों चम्बा जिला के डीआरडीए स्थित बीडीओ ऑफिस में करवाया जा रहा है। जिसके चलते पंचायत के प्रधानों को पंचायती राज के बारे में जानकारी दी जा रही है ताकि वह अपनी अपनी पंचायतों में सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं के बारे में लोगों को जागरूक क्र सके और उन योजनाओं को लोगों तक योजनाओं को पहुंचा सकें। ताकि लोग को इन योजनाओं का लाभ मिले।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इसी के चलते आज हिमाचल प्रदेश नशा निवारण बोर्ड के संयोजक एवं सलाहकार ओपी शर्मा ने इन चुनिदा प्रतिनिधियों को नशे के दुष्प्रभाव को लेकर जानकारी दी और उन्हें यह भी बताया कि आप लोग जनता से जुड़े हैं और जनता के बीच में नशे को किस तरह से खत्म करना है उसको लेकर भी नशा निवारण बोर्ड हिमाचल प्रदेश में कार्य कर रहा है और चुनिंदा प्रतिनिधियों के माध्यम से इस कार्य को और बेहतर किया जा सकता है। बता दें कि ओपी शर्मा इन दिनों चम्बा जिला के दौरे पर हैं और अलग-अलग सरकारी संस्थानों के माध्यम से नशा के खात्मे को लेकर जानकारी दे रहे हैं।

इसी कड़ी में आज ओपी शर्मा ने पंचायती राज चुनावों में जीत कर आए प्रतिनिधियों के साथ भी संवाद किया और उन्हें अपनी अपनी पंचायतों में नशे से लोगों को किस तरह दूर रखना है इसके बारे में बताया किया, बता दें कि हिमाचल प्रदेश में चरस के साथ साथ चिट्टा भी एक बड़ी समस्या बनता जा रहा है जिसे रोकने के लिए सरकारी संस्थाओं सहित पंचायतों और महिला मंडल , युवक मंडल सहित स्कूल और कॉलेज के छात्र छात्राओं का भी अहम योगदान रहेगा।

वहीं दूसरी ओर हिमाचल प्रदेश नशा निवारण बोर्ड के संयोजक एवं सलाहकार ओपी शर्मा ने कहा कि प्रदेश में चरस के बाद चिट्ठा सबसे बड़ी चुनौती बनता जा रहा है। दूसरे देशों के लोग भी भारत जैसे युवा देश को बर्बाद करना चाहते हैं। लेकिन हमें उनके मंसूबों को नाकाम करना है। इसी को देखते हुए अगर आपको लगता है कि आप आपके आसपास कोई इस तरह के लोग हैं जो चिट्टा जैसे सामान को बेच रहे हैं उनकी सूचना तुरंत पुलिस को दें ताकि उन पर कार्रवाई करते हुए अन्य युवाओं को बचाया जा सके।

हिमाचल प्रदेश के काफी जिले ऐसे है जहां चिट्टे की समस्या पैदा हो रही है , उसी को ध्यान में रखते हुए हिमाचल प्रदेश नशा निवारण बोर्ड प्रदेश से नशे को खत्म करेगा ताकि युवाओं को इससे बचाया जा सकें। वहीँ दूसरी और जिला पंचायत अधिकारी महेश चंद ठाकुर का कहना है की हमारी भटियात विकास खंड के प्रधानो के लिए कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। जिसमे पंचायत राज और अन्य अधिनियमों के बारे में जानकारी प्रधानो को दी जा रही है। इसके अलावा चलो चंबा आभियान के बारे में भी प्रधानो को जानकारी दी गई ,इसके अलावा सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में लोगोंको जानकारी मिल सकें।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! सरकार द्वारा निजीकरण के फैसले को लेकर जगह-जगह किए जा रहे विरोध प्रदर्शन !
अगला लेखचम्बा ! मुख्य चिकित्सा अधिकारी चम्बा ने किया कोविड-19 वैक्सीनेशन साइट का निरीक्षण !