चम्बा ! एनएचपीसी माहिला कार्मिकाओं ने सभाला 300 मेगावाट का चमेरा-|| पॉवर स्टेशन !

0
961
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आज महिलाओं ने एन.एच.पी.सी. चमेरा चरण-दो चम्बा के पावर हाउस का संचालन किया। निगम मुख्यालय फरीदाबाद से पधारी 10 महिला अधिकारियों की टीम ने इस परियोजना की तीनों टरबाइनों का संचालन किया। उन्होंने बताया कि यह भूमिगत पावर हाउस के ऊपरी छोर पर एक वाल्व चेम्बर है इस वाल्व चेंबर में तीन बटरफ्लाई वाल्व है जो की प्रत्येक जनरेटिंग यूनिट के लिए है । बटरफ्लाई वाल्व का सामान्य व्यास 3000 मिली मीटर है। वाल्व को हाईड्रोलिक प्रणाली से खोला जाता है जबकि काउंटर वैट से बंद किया जाता है। उन्होंने महिला दिवस के ऊपर भी महिलाओं के लिए कहा कि अच्छी शिक्षा और सच्ची लगन से हम सब कुछ हासिल कर सकते है। हमे यह नही सोचना है कि यह कोई काम हम नही कर सकते अगर हम सच्ची लगन से उस काम को करने की कोशश करते है तो कोई काम मुश्किल नही होता।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने इन तीनों टरबाइनों का संचालन कर के प्रमाणित किया है कि किसी भी क्षेत्र में महिलाएं किसी से कम नहीं हैं। इस टीम में शामिल महिला सदस्यों में पावर हाउस का संचालन करने को लेकर काफी उत्साह दिखा।वहीं इस अवसर पर चमेरा चरण-|| व ||| के प्रभारी महाप्रबंधक सुरजीत कुमार संधू जी ने कहा कि आज एनएचपीसी के लिए बहुत गर्व की बात है कि चमेरा -2,3 पावर स्टेशन का उनकी महिला टीम द्वारा संचालन किया गया । उन्होंने कहा की उनके निगम मुख्यालय फरीदाबाद से पधारी 10 महिला अधिकारी यहां उपस्थित है और इस परियोजना की तीनों टरबाइनों का उनके द्वारा संचालन किया गया है।

इस दौरान श्री सुरजीत कुमार संधू महाप्रबंधक प्रभारी चमेरा 2,3 पावर स्टेशन, मनीषा श्रीवास्तव महाप्रबंधक विधुत, माला आनंद जीएम, शुबरा शाह और अन्य महिला अधिकारियों ने आपनी भागेदारी सुनिश्चित करवाई ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! मांगे न मानी तो क्रमिक अनशन पर जाएगा विद्युत तकनीकी कर्मचारी संघ !
अगला लेखहिमाचल प्रदेश सचिवालय सुपरवाइजर चालक एवं कर्मशाला संघ ने की बजट की सराहना !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]