शिमला ! प्रदेश ऑनलाइन योगासन खेल प्रतियोगिता का आज उद्घाटन हुआ !

0
2286
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! हिमाचल प्रदेश योगासन खेल संघ द्वारा आयोजित प्रदेश ऑनलाइन योगासन खेल प्रतियोगिता का आज उद्घाटन हुआ। उद्घाटन सत्र की  अध्यक्षता योग गुरु प्रोफेसर जी डी शर्मा ने की व  राष्ट्रीय योगासन खेल संघ के उपाध्यक्ष डॉ संजय मालपानी मुख्य अतिथि रहे।  योगासन खेल संघ के उपाध्यक्ष विनोद योगाचार्य ने कि डॉ संजय मालपानी ने बाल योगियों का प्रतियोगिता में उत्साह वर्धन किया और कहा कि योगासन खेल में  अब अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर भी प्रतियोगिता में भाग सकते हैं। खेल के साथ अब योगासन में रोजगार की भी सम्भावना बढ़ेगी ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उद्घाटन सत्र में संघ के अध्यक्ष लीलाधर शर्मा,  संघ के उपाध्यक्ष प्रो. अजय श्रीवास्तव व इंजीनियर पंकज डडवाल ने भी भाग लिया ! हिमाचल प्रदेश योगासन खेल संघ  प्रदेश में पहली बार ऑनलाइन योगासन प्रतियोगिता करवा रहा हैं । प्रतियोगिता का उद्देश्य योग के प्रति व  स्वास्थ्य के प्रति  जागरूकता बढ़ाना है और बच्चों को राष्ट्र व अंतराष्ट्रीय स्तर पर लें जाना हैं । योगासन को खेल का दर्जा दिए जाने से अब प्रतिभागियों को नियमानुसार सरकारी नौकरी में भी लाभ मिलेगा ।

योगासन खेल प्रतिस्पर्धा का 14 मार्च को सेमी फाइनल राउंड होगा व 21 मार्च को फाइनल राउंड होगा । संघ के महासचिव विनोद योगाचार्य ने कहा कि प्रतियोगिता में टेक्निकल टीम में गोपाल अत्रि, अनुपमा चंदेल, शुभम शर्मा व ईशान चौहान ने सहयोग किया व मैनेजमेंट टीम में हेत राम, रंजीत, नवीन व डॉ विवेक से सहयोग किया । जज के रूप में चैतन्या ठाकुर, सुनीता शर्मा, वीना पांडे व केसर सिंह ने प्रतिभागियों का मूल्यावलोकन किया ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखहिमाचल की बेटियों के जज़्बे को सलाम, आंखों में ज्योति नहीं, पर ऊँचाइयां छूने की चाहत !
अगला लेखमुख्यमंत्री ने सोलन में 34 करोड़ रुपये लागत की परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए !