बिलासपुर ! लोग सुविधा के लिए कोरोना वैक्सीनेशन के लिए करवाएं पूर्व पंजीकरण – अतिरिक्त उपायुक्त तोरुल रवीश ।

0
459
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! अतिरिक्त उपायुक्त तोरुल रवीश ने कहा कि अब लक्षित वर्गों के लिए जिला में भी कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से उपलब्ध है ऐसे में लोग कोरोना वैक्सीनेशन के महत्व को पूरी गंभीरता से समझते हुए वैक्सीनेशन के लिए आगे आएं। अतिरिक्त उपायुक्त ने यह बात बचत भवन में शुक्रवार को आयोजित जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने कहा कि जिन लोगों को यह वैक्सीन दी जाएगी यदि वे इसके लिए पूर्व पंजीकरण करेंगे तो ना केवल उनके लिए सुविधा रहेगी बल्कि वैक्सीनेशन के कार्य को अंजाम देने वाली टीमों के लिए भी आसानी रहेगी और वैक्सीनेशन का कार्य बिना किसी व्यवधान के समय पर संपन्न हो सकेगा।

बैठक के दौरान उन्होेने कहा कि जो व्यक्ति स्वयं ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने में असमर्थ रहेंगे उनके लिए जिले में हेल्पडेस्क स्थापित किए जाएंगे। अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि जिला में हेल्पडेस्क स्थापित किए जाएंगे। अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि खंड स्तरीय टास्क फोर्स की बैठकों का आयोजन किया जाए ताकि जमीनी स्तर पर कार्यान्वित होने वाली रणनीति को अंतिम रूप दिया जा सके।

हेल्प डेस्क काउंटर पर पंजीकरण की सेवा देने वाले कर्मियों को आवश्यक प्रशिक्षण भी दिया जाना सुनिश्चित बनाया जाए। अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि शेष सभी फ्रंटलाइन वर्कर वैक्सीनेशन के लिए आगे आएं। उन्होंने कहा कि जन जागरूकता और सभी के समन्वय से वैक्सीनेशन के इस लक्ष्य को बिलासपुर जिला में हासिल किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सभी ग्राम पंचायतों में सोमवार व बुधवार को हेल्पडेस्क के माध्यम से भी सीनियर सिटीजन की 60 वर्ष से ऊपर के लोगों को भी पंजीकृत किया जाएगा। शहरी निकायों के कार्यालयों में, हिमाचल पथ परिवहन निगम भी अपने कार्यालयों में सुविधा के अनुसार कर्मचारियों के लिए हेल्पडेस्क के माध्यम से पंजीकरण सुनिश्चित बनाएंग।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ प्रकाश दरोच ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोग्य सेतु एप पर भी पंजीकरण कर सकते हैं। पहली डोज के बाद यदि व्यक्ति अपरिहार्य परिस्थिति के चलते दूसरी डोज लेने के लिए तय स्थान पर मौजूद नहीं रह सकता तो वह ऑनलाइन अपने सेशन की तारीख और जगह को बदलवा भी सकता है।

उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन की पहली डोज की तारीख के बाद 28 दिन पूरे होने पर दूसरी डोज लगवानी प्रोटोकॉल के मुताबिक अत्यंत आवश्यक है। बैठक के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने जिले में चल रहे कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम को लेकर विस्तार से जानकारी साझा की।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! 8 मार्च को आयोजित किया जाएगा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस। 
अगला लेखबिलासपुर ! खांसी ,बुखारः व सांस लेने में तकलीफ हो तो कोरोना टैस्ट अवश्य करवाए- डाॅ0 प्रकाश दरोच !