चम्बा ! बिना शिक्षकों के छात्रों की पढ़ाई हो रही हे बाधित !

0
877
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! हिमाचल प्रदेश के चम्बा जिला में डलहौजी व चुराह विधानसभा क्षेत्र के साथ 20 किलोमीटर के दायरे में करीब 3 महाविद्यालय तो सरकार द्वारा खोल दिए गए थे लेकिन वह भूल गए कि यहां पर छात्रों की शिक्षा के लिए व्यवस्था करना भी बहुत जरूरी है। दरअसल चम्बा जिला के डलहौजी विधानसभा क्षेत्र के भलेई,तेलका,सलूणी इन सभी जगहों पर कॉलेज तो खोल दिए गए लेकिन अभी तक अधिकतर कॉलेजों में ना तो शिक्षकों की व्यवस्था की गई है और ना ही वहां कॉलेज का भवन निर्माण कार्य करवाया गया है। जिसकी वजह से वहां छात्रों को आए दिन आंदोलन की राह से गुजरना पड़ रहा है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

जहां इन छात्रों की पढ़ाई बाधित हो रही है वहीं सुविधाएं ना होने की वजह से उनका भविष्य अंधकार में दिख रहा है। भलेई कॉलेज की बात करें तो यहां पर कॉलेज खुले हुए कई साल हो गए लेकिन अभी तक यहां कॉलेज के लिए अपना भवन नहीं बना है। यहां पर कॉलेज की कक्षाएं वहां पर तीस साल पुराने बने प्राइमरी स्कूल के भवन में चलाई जा रही हैं। कोरोना कल के बाद हर जगह पर पढ़ाई सुचारू रूप से चलाने की कोशिश की जा रही है लेकिन यहां पर शिक्षक पूरे ना होने की वजह से छात्रों को बहुत से विषयों मैं पढ़ाई करने में दिक्कत हो रही है।

यहां पर शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों ने बताया कि भलेई कॉलेज में टीचर की बहुत कमी खल रही है उन्होंने कहा कि अब एग्जाम सर पर हैं और उनकी पढ़ाई सही तरीके से नहीं हो पा रही है। उन्होंने बताया कि यहां पर कॉलेज खुले कई साल हो गए लेकिन अभी तक कॉलेज का भवन भी नहीं बनवाया गया है जिसकी वजह से उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने सरकार से आग्रह किया है कि जल्द से शिक्षकों की तैनाती की जाए साथ ही कॉलेज के भवन निर्माण कार्य को शुरू किया जाए ताकि उन्हें किसी तरह की दिक्कत का सामना ना करना पड़े।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखहिमाचल राज्य बिजली बोर्ड से करीब 1500 आउटसोर्स कर्मियों को निकालने की तैयारी !
अगला लेखचम्बा ! चाइल्ड लाइन द्वारा किया गया आउटरीच कार्यक्रम का आयोजन !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]