चम्बा ! प्रोथा के ग्रामीणों ने ऊपरी छोर पर बहने वाले नाले में उठाई प्रशासन से पुली की मांग।

0
952
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! प्रोथा का यह गांव अपनी सुंदरता को लेकर अलग ही पहचान रखता है। पर इस गांव में ग्रहण रूपी उपरी पहाड़ी से आने वाला भयंकर नाला जोकि कभी भी इस सुंदर गांव को अपना काल का ग्रास बना सकता है। बताते चले की इस गांव के ठीक उपरी छोर पर एक खुखार नाला जिसपर हर साल बादल फटने जैसी घटना होती ही रहती है और यह नाला जोकि हमेशा बरसात के दिनों में आता है और कई ग्रामीण लोगों के घरों को यह तबाह कर चुका है तो कई लोगों को मौत के आगोश में भी ले चुका है। बता दे की इस प्रोथा गांव में करीब पचास परिवार के लोग रहते है तथा घर के छोटे बड़े लोगों को मिलाया जाए तो इस गांव की जनसंख्या तीन सौ के आंकड़े को पार कर जाती है। यहां के ग्रामीण लोगों ने बताया कि जब कभी तेज बारिश होती है तो पहाड़ी की ऊपरी तरफ से आने वाला नाला काल का रूप धारण कर लेता है। यह ग्रामीण लोग इस नाले पर एक पुली लगाने की मांग कर रहे है। ताकि नाले का पानी नीचे से ही चला जाए और गांव भी सुरक्षित रहें।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

पहाड़ी के ऊपरी छोर पर बसा हुआ यह सुंदर सा दिखने वाला गांव प्रोथा है और इस गांव में रहने वाले ग्रामीणों की जनसँख्या तीन सौ के आंकड़े को पार कर चुकी है। इस गांव में सबसे बड़ी समस्या है तो गांव के सीधे ऊपरी छोर पर बहने वाला यह नाला जोकि अभी तो सूखा हुआ है पर बरसात के दिनों में अक्सर इस नाले पर बादल फटने जैसी घटना होती ही रहती है जिस कारण पुरे प्रोथा गांव में रहने वाले ग्रामीणों में हाहाकार मच जाता है।

इस नाले की भयंकरता को देखते हुए ग्रामीण लोग हमेशा डरे सहमे रहते है। इन ग्रामीण लोगों ने मीडिया का धन्यवाद करते हुए कहा कि पहले भी एक बार यही इसी जगह बादल फटा था तो एक व्यक्ति इसमें बह गया था और वह नीचे नाले में 10 किलोमीटर आगे जाकर मिला था। इन लोगों ने बताया हम मीडिया के माध्यम से जिला प्रशासन से मांग करते है कि इस नाले में पुली का निर्माण किया जाये ताकि गांव तथा गांव में रहने वाले लोग सुरक्षित हो।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबिलासपुर ! रैन बसेरा भवन में आयोजित की जाएगी जिला स्तरीय ग्रीष्मोत्सव की बैठक !
अगला लेखबिलासपुर ! इंदिरा गांधी खेल मैदान ऊना में सेना भर्ती रैली 17 मार्च से 6 अप्रैल, तक की जाएगी आयोजित !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]

बिलासपुर ! अथर्व यूथ क्लब के सदस्यों ने 31,000 रुपए की...

बिलासपुर ! आज बिलासपुर जिले की तहसील घुमारवीं गावं मुच्छबान पंचायत करलोटी के निवासी ज्ञानचंद की सुपुत्री की शादी थी ।ज्ञानचंद की चार पुत्रियां...
[/vc_column][/vc_row]