बिलासपुर ! एसडीएम सदर ने की राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेले की तैयारियों की बैठक की अध्यक्षता।

0
585
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेले की तैयारियों को लेकर मंच व्यवस्था, स्टाॅल व शोभा यात्रा की उप समितियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए एसडीएम सदर रामेश्वर दास ने बताया कि नलवाड़ी मेले के शुभारम्भ अवसर पर 17 मार्च को भव्य शोभा यात्रा श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर से 11 बजे निकाली जाएगी जिसमें मुख्यातिथि के साथ-साथ शहर के सभी गणमान्य व्यक्ति अपनी उपस्थिति से इसकी गरिमा को बढ़ाएंगे।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने बताया कि शोभा यात्रा में स्थानीय व प्रदेश की संस्कृतिक को प्रतिबिंबित करने वाले महिला मण्डल, युवक मण्डल, गैर सरकारी संस्थाएं, स्वयं सेवक व वाद्य यंत्रियों को शामिल किया जाएगा। इसके साथ-साथ ऋषि वेद व्यास व अन्य सांस्कृतिक झांकियों को शोभा यात्रा में सम्मिलित कर यात्रा की गरिमा को बढ़ाया जाएगा।

उन्होंने मंच स्थापना उप समिति के सदस्य को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि मेले के दौरान लुहणू के हाॅकी मैदान में 17 मार्च तक मंच की स्थापना का कार्य पूर्ण करना सुनिश्चित कर ले। उन्होंने कहा कि मंच की ऊंचाई, बैरीकेटिंग व निरंतर रूप से विद्युत आपूर्ति, जलापूर्ति की सुचारू व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए।

उन्होंने बताया कि मेले के दौरान प्रदेश सरकार द्वारा कोविड-19 महामारी के बचाव हेतु जारी किए गए सभी दिशा निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित बनाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि मेले के दौरान लगने वाले झूले व डोम तथा व्यापारियों के लिए प्लाॅट की नीलामी 6 तथा 7 मार्च को 12ः30 बजे तक होगी। प्लाॅट का आवंटन 8 मार्च से शुरू कर दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इस वर्ष नलवाड़ी मेले में प्लाॅट का आवंटन पहले की अपेक्षा कम दामों में किया जाएगा।

इस अवसर पर तहसीलदार सदर अमित कुमार, अधिशाषी अभियंता विद्युत एम.एस. गुलेरिया, पीओडीआरडीए आर.के. गौतम, जिला पंचायत अधिकारी शशिबाला के अतिरिक्त समिति के सरकारी व गैर सरकारी सदस्य भी उपस्थित रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा! नदी में जल स्तर और प्रवाह बढ़ने के खतरे की पूर्व चेतावनी को लेकर स्थापित होगा इंटीग्रेटेड चेतावनी मैकेनिज्म।
अगला लेखचम्बा ! कोरोना टेस्टिंग को बढ़ाने के अलावा कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग पर दोबारा रहेगा फोकस-उपायुक्त । 

शिमला ! बीजेपी ने कांग्रेस सरकार पर लगाए आदर्श आचार संहिता...

शिमला , 19 मार्च ! बीजेपी ने कांग्रेस पार्टी के द्वारा महिलाओं को हर महीने दिए जाने वाले 15 सौ रुपए की गारंटी...