चम्बा ! विधानसभा में चम्बा मैडिकल काॅलेज मे डाॅक्टरों की कमी का मुद्दा उठाए विधायक : करतार सिंह ।

0
674
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! चम्बा सदर के विधायक को चम्बा मैडिकल काॅलेज मे डाॅक्टरों की कमी का मुद्दा प्रमुखता से उठाना चाहिए । चम्बा मे एक अनौपचारिक प्रैस ब्यान जारी करते हुए ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष करतार सिंह ठाकुर ने कहा कि पूरे प्रदेश भर मे स्थापित विभिन्न मैडिकल काॅलेजों मे अगर किसी भी मैडिकल काॅलेज की दयनीय स्थिति है। उन्होने इस पर भाजपा सरकार द्वारा अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार के समय खोले गए इस मैडिकल काॅलेज मे विशेषज्ञ डाॅक्टरों की कोई कमी नही थी।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होने कहा कि जब मैडिकल काॅलेज खुला था उस समय पर्याप्त मात्रा मे स्त्री रोग विशेषज्ञ डाॅक्टरों की भर्ती की गई थी । लेकिन वर्तमान समय मे चम्बा मैडिकल काॅलेज मे सिर्फ़ एक स्त्री रोग विशेषज्ञ है। जो कि दूर दराज स्थित चम्बा जिला की महिला रोगियों के लिए अपर्याप्त है। उन्होने कहा कि इसी तरह चम्बा मैडिकल काॅलेज मे रेडियोलाॅजिस्ट के पदों की भी कमी है।

चम्बा मे वैटिंलेटर उपकरणों की कोई कमी नही लेकिन इनको राउंडर क्लाक चलाने वाले डाॅक्टरों , पैरामेडिकल स्टाफ की कमी है। उन्होने कहा कि मैडिकल काॅलेज मे पढाई कर रहे छात्रों को पढाई करवाने वाले ट्यूटोरियल डाॅक्टरों की कमी नहीं है लेकिन मैडिकल काॅलेज मे रोगियों के इलाज करने वाले क्लीनीकल डाॅक्टरों की कमी है। इस संबंध मे चम्बा मे जब भी भाजपा सरकार का कोई मंत्री आता है तो बस डाॅक्टरों की कमी को जल्द पूरा करने का झूठा आश्वासन देकर चला जाता है। उन्होने कहा कि सदर विधायक भी इस संबध मे कुछ नहीं बोलते। उन्होने कहा कि पिछले दिनों चम्बा मैडिकल कालेज से चार डाॅक्टरों ने इस्तीफा दे दिया और लगभग तीन डाॅक्टरों का तबादला यहाँ से कहीं अन्य मैडिकल संस्थानों मे कर दिया गया ।

लेकिन न तो सरकार ने न ही सदर विधायक ने चम्बा के स्थानीय नागरिकों की स्वास्थ सुविधाएँ मुहैया करवाने के लिए अन्य वैकल्पिक या स्थाई डाॅक्टरों का प्रबंध किया। उन्होने कहा कि इस समय प्रदेश विधानसभा मे बजट सत्र चल रहा है तो सदर विधायक चम्बा मे दम तोड़ती स्वास्थ सुविधाओं के लिए आवाज बुलंद क्यों नहीं करते । उन्होने कहा कि लोगों ने विधायक को चुना है इसलिए विधायक को लोगों के प्रति अपनी जबावदेही जरूर स्पष्ट करनी चाहिए ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखपांगी ! पांगी में 5 दिनों से बिजली गुल , 1947 से पहले के बने हालात : सतीश शर्मा।
अगला लेखचम्बा ! 250 से अधिक एनपीएस कर्मचारी अनशन में भाग लेने के लिए निकले शिमला !