चम्बा ! विकास खण्ड चम्बा, सलूणी और मैहला के नव-निर्वाचित ग्राम पंचायत प्रधानों के लिए 6 दिवसीय बुनियादी प्रशिक्षण शिविर शुरु !

0
779
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! डीआरडीए और पंचायत समिति सभागार चम्बा में आज से विकास खण्ड चम्बा, सलूणी और मैहला के नव-निर्वाचित ग्राम पंचायत प्रधानों के लिए 6 दिवसीय बुनियादी प्रशिक्षण शिविर का आयोजन शुरु हुआ। आयोजन पंचायती राज विभाग और जिला प्रशासन चम्बा द्वारा संयुक्त रूप से किया जा रहा है। प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ उपायुक्त डीसी राणा ने किया।उपायुक्त ने कहा कि पंचायतों का ग्रामीण विकास और जन कल्याण के कार्यों के क्रियान्वयन में सबसे अहम भूमिका रहती है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

सभी पात्र लाभार्थियों तक सरकारी योजनाओं और स्कीमों के लाभ को पहुंचाना भी सुनिश्चित करें। निर्वाचित ग्राम पंचायत प्रधानों को हिमाचल प्रदेश पंचायती राज अधिनियम व नियम, ग्रामीण विकास, कृषि, स्वास्थ्य,पशु पालन, जल शक्ति, पुलिस और जैव विविधता के विभिन्न पहलुओं के अलावा सामाजिक अंकेक्षण, सूचना का अधिकार अधिनियम, वन अधिकार अधिनियम, आगनबाड़ी एवं बाल विकास, आपदा प्रबंधन, जलवायु परिवर्तन, स्वच्छता व कचरा प्रबंधन को लेकर भी विस्तार से प्रशिक्षण दिया जाएगा।

अतिरिक्त उपायुक्त मुकेश रेपसवाल ने केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा चलायी जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। इस मौके पर जिला पंचायत अधिकारी महेश चंद ठाकुर और संबंधित विकास खंडों के खंड विकास अधिकारी भी मौजूद रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबिलासपुर ! स्वच्छता पुरस्कार मुल्यांकन हेतु खण्ड स्तर पर गठित कमेटियों की कार्याशाला आयोजित !
अगला लेखकुल्लू ! निरमण्ड में बागीपुल के पास चलती बस का खुला दरवाज़ा ,एक की मौत !