शिमला में भी सैलानी व स्थानीय लोग पैराग्लाइडिंग कर सकते हैं।

0
2505
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! कांगड़ा के बीर बिलिंग और मनाली के बाद अब शिमला में भी सैलानी व स्थानीय लोग पैराग्लाइडिंग कर सकते हैं। शिमला से सटे जुन्गा में पैराग्लाइडिंग की साइट विकसित की गई है। पिछले कुछ महीनों से यहां सैलानी पैराग्लाइडिंग का लुत्फ उठा रहे हैं। पर्यावरण से जुड़े उद्यम “द ग्लाइड इन” ने जुन्गा में पैराग्लाइडिंग का बीड़ा उठाया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

“द ग्लाइड इन’ के सी.ई.ओ. व उद्यमी अरुण रावत ने शनिवार को प्रेस वार्ता में बताया कि हिमाचल सरकार की तरफ से जुन्गा में पैराग्लाइडिंग सेवा शुरू करने की अनुमति विगत वर्ष लोकडाउन से पहले प्राप्त हुई थी। इसके बाद विगत अक्टुबर माह में यहां पैराग्लाइडिंग शुरू कर दी गई थी। यहां पैराग्लाइडिंग करने में सैलानी काफी रुचि ले रहे हैं। पैराग्लाइडिंग के लिए अधिकतर बुकिंग ऑनलाइन आ रही है। इससे शिमला के पर्यटन को नया बूस्ट मिलेगा।

उन्होंने कहा कि शिमला में पयर्टकों की खूब आवाजाही रहती है। ऐसे में पैराग्लाइडिंग करने में रुचि रखने वाले पर्यटकों को यहां पैराग्लाइडिंग का भी मौका मिल रहा है। साहसिक पर्यटन के क्षेत्र में पैराग्लाइडिंग के प्रति पर्यटकों का काफी रुझान रहता है।

अरुण रावत ने कहा कि पैराग्लाइडिंग से जुन्गा में रोजगार के साधन भी सृजित होंगे, जिसका लाभ स्थानीय लोगों को मिलेगा। पैराग्लाइडिंग के दौरान पैराग्लाइडर की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि जुन्गा में पैराग्लाइडिंग के लिए पर्यटन विभाग की एसओपी को पूरा पालन किया जा रहा है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखदेश में राष्ट्रीय एकता का संदेश को मजबूत करने के लिए युवा विकास केंद्र द्वारा सद्भावना यात्रा कार्यक्रम।
अगला लेखबिलासपुर ! जिला कबड्डी एसोसिएशन बिलासपुर द्वारा दो दिवसीय जूनियर वर्ग की प्रतियोगिता का आगाज।