चम्बा ! गीत संगीत व नुक्कड़ नाटकों से किया ग्रामीणों को जागरूक !

0
767
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग से अनुमोदित आर्यन कला मंच के कलाकारों ने आज शुक्रवार को ग्राम पंचायत ओबडी और ग्राम पंचायत बाट के गांव जम्मुहार मे प्रदेश सरकार की तीन वर्ष की उपलब्धियों बारे लोगों को जानकारी दी। कलाकारों ने स्थानीय लोगों का गीत, संगीत व नुक्कड़ नाटक के माध्यम से स्थानीय लोगों का मनोरंजन करते हुए बताया कि सरकार ने लोगों की समस्याओं का घर बैठे समाधान सुनिश्चित बनाने को मुख्य मंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन-1100 को आरंभ किया है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इस सेवा के माध्यम से कोई भी व्यक्ति घर बैठे अपनी समस्या को रख सकता है। उन्होने बताया कि इस सेवा के माध्यम से अब तक पूरे प्रदेश भर में 120078 से अधिक शिकायतों का निवारण किया जा चुका है। कलाकारों ने ग्रामीणों को जागरूक किया कि सरकार गृह अनुदान योजना के अंतर्गत पात्र परिवारों को मकान बनाने के लिए एक लाख 50 हजार रूपये की राशि प्रदान कर रही है।

इसके अतिरिक्त मकान की मरम्मत को भी 35 हजार रूपये की राशि दी जा रही है। इस योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए पात्र व्यक्ति अपने नजदीकी तहसील कल्याण अधिकारी कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने इन योजनाओं का लाभ उठाने का भी आह्वान किया। इसके अतिरिक्त लोगों को नशे के दुष्प्रभावों बारे भी जागरूक किया।

कलाकारों ने गीत संगीत व नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से हिमकेयर योजना, सहारा योजना,सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना, मुख्यमंत्री स्वावलम्बन योजना, मुख्यमंत्री खेत संरक्षण योजना, स्वच्छ भारत मिशन, मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना, मुख्यमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना तथा बेटी है अनमोल योजना बारे विस्तार से जानकारी दी।

इस दौरान ग्राम पंचायत ओबडी प्रधान सीमा कुमारी,बाट पंचायत प्रधान अनिल राणा और पंचायतों के अन्य प्रतिनिधियों सहित बडी संख्या में स्थानीय ग्रामीण मौजूद रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबिलासपुर ! एक व्यक्ति के कब्जे से 15 पेटी देशी शराब बरामद !
अगला लेखचम्बा ! चाइल्ड लाइन द्वारा किया गया ओपन हाउस कार्यक्रम का आयोजन !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]

चम्बा ! जयराम ने रूकवाई महिला सम्मान निधी ! “करतार सिंह...

चम्बा ! 25 अप्रैल , ! पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर प्रदेश की जनता के हितैषी नहीं हैं। इसलिए चुनावी जनसभाओं मे अनाप शनाप...
[/vc_column][/vc_row]