सोलन ! कोविड-19 से बचाव के लिए करवाएं टीकाकरण- केसी चमन !

0
1254
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

सोलन ! उपायुक्त सोलन केसी चमन ने जिला के सभी स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का आह्वान किया है कि वे निर्धारित समय अवधि में कोविड-19 से बचाव के लिए अपना टीकाकरण सुनिश्चित बनाएं। केसी चमन आज यहां कोविड-19 टीकाकरण के लिए गठित जिला कार्यबल की प्रथम बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। केसी चमन ने कहा कि कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए पूरे देश के साथ-साथ हिमाचल प्रदेश और सोलन जिला में वृहद स्तर पर टीकाकरण सुनिश्चित बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सर्वप्रथम अग्रिम पंक्ति में खड़े कोरोना योद्धाओं का टीकाकरण किया जा रहा है। टीकाकरण के तहत दवा की 02 डोज टीके रूप में लगाई जा रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना योद्धाओं का टीकाकरण पूरे समाज की सुरक्षा के लिए आवश्यक है इसलिए शत-प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य प्राप्त किया जाना अनिवार्य है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उपायुक्त ने कहा कि जिला में कोविड-19 टीकाकरण का कार्य सफलतापूर्वक किया जा रहा है। जिला में अब तक 5220 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए टीके की प्रथम डोज लगाई जा चुकी है। 746 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को टीके की दूसरी डोज लगाई जा चुकी है। शेष का टीकाकरण किया जा रहा है। उन्होंने जिला के सभी स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं तथा फ्रन्ट लाईन वर्करों का आह्वान किया कि प्रथम मार्च 2021 तक अपने समीप के टीकाकरण केन्द्र में जाकर टीकाकरण कार्यक्रम के तहत दूसरी डोज लेना सुनिश्चित बनाएं।

उपायुक्त ने कहा कि कोविड-19 का टीका पूरी तरह सुरक्षित है। उन्होंने स्वयं भी टीकाकरण करवाया है। कोरोना वायरस से बचाव के लिए टीकाकरण करवाना आवश्यक है।बैठक में कोविड-19 टीकाकरण के सफल कार्यान्वयन पर भी चर्चा की गई।बैठक में उपमण्डलाधिकारी सोलन अजय यादव, उपमण्डलाधिकारी अर्की विकास शुक्ला, सहायक आयुक्त भानु गुप्ता, आदेशक गृह रक्षा डाॅ. शिव कुमार शर्मा, उप पुलिस अधीक्षक योगेश दत्त जोशी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. राजन उप्पल, उपनिदेशक उच्च शिक्षा योगेन्द्र मखैक, जिला कार्यक्रम अधिकारी डाॅ. अजय सिंह, जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के परियोजना अधिकारी राजकुमार, जिला के सभी चिकित्सा खण्डों के खण्ड चिकित्सा अधिकारी तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखनालागढ़ ! टायर पंचर की दुकान से बरामद की 698 ग्राम चरस !
अगला लेखसोलन ! आयुष्मान भारत योजना की समीक्षा बैठक आयोजित !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]
[/vc_column][/vc_row]