चम्बा ! अग्निश्मन विभाग द्वारा चौगान में किया गया मॉकड्रिल का आयोजन !

0
851
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! अग्निश्मन विभाग द्वारा चम्बा के मुख्य चौगान में मॉकड्रिल का आयोजन किया गया। बताते चले कि इसी चौगान में अग्निश्मन विभाग के लोग तीन दिनों तक लगातार भिन्न भिन्न पंचायत के चुनिंदा प्रतिनिधियों को आग लगने,भूकम्प व अन्य आपदा से बचने के लिए मॉकड्रिल के माध्यम से जानकारी दे रहे है । तीन पंचायतों से आए प्रतिनिधि इस मॉकड्रिल से मिली जानकारी पाकर बेहद खुश है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इन पंचायत प्रतिनिधियों का कहना है कि अग्निश्मन विभाग द्वारा चम्बा में चलाई गई इस मॉकड्रिल से ग्रामीण लोगों को काफी लाभ पहुंचा है तथा उनको इस मॉकड्रिल से वह जानकारी हासिल हुई है जिसके बारे में उन्होंने सुना जरूर था पर प्रैक्टिकल करके पता चला कि अगर कोई इस तरह की आपदा आन पड़े तो उससे इस तरह से निपटा जा सकता है। इन लोगों का कहना है कि इस तरह के आयोजन अग्निश्मन विभाग द्वारा निरन्तर करते रहने चाहिए ताकि ग्रामीण लोगों को इसका फायदा मिल सके।

चम्बा के इस ऐतिहासिक चौगान में अग्निश्मन विभाग द्वारा की गई यह वो पहल है जिसको आज से पहले ग्रामीण लोगों को बुलाकर इस स्तर पर नहीं करवाया गया था। वंहा पहुंचे पंचायत प्रधान ने बताया कि अग्निशमन विभाग द्वारा चम्बा ने यह तीन दिवशीय मॉकड्रिल का आयोजन किया है जिसमे तीन पंचायत के लोगों को आमंत्रित किया गया है और उसमे हर पंचायत से 15-15 लोग आये हुए है। उन्होंने बताया कि किसी भी आपदा से निपटने के चम्बा अग्निश्मन विभाग द्वारा द्वारा जानकारी दी गई है और यह कार्यक्रम तीन दिनों तक चलेगा।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखआनी ! सनेथा गांव में ढांक से गिरी महिला, सड़क न होने के कारण पैदल पहुँचाया अस्पताल !
अगला लेखचम्बा ! अग्निश्मनमोबाइल ऐप की जानकारी के लिए वर्चुअल बैठक आयोजित !