बंजार ! पलाहच में वन अधिकार अधिनियम 2006 पर विशेष कार्यशाला आयोजित !

0
1290
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बंजार ! विकास खण्ड बंजार के तहत ग्राम पंचायत पलाहच में हिमालय नीति अभियान और ग्रामीण विकास संगठन द्वारा वन अधिकार अधिनियम के प्रति स्थानीय जनता को जागरूक किया गया । हिमालय नीति अभियान और सहारा संस्था के बोर्ड सदस्य एवं पूर्व प्रधान हरि सिंह ठाकुर ने लोगो को वन अधिकार कानून के बारे में को बड़ी बारीकी से समझाते हुए बताया कि वन अधिकार कानून 2006 के तहत बहुत से अधिकार मिलते है जो आम जनता के हित के लिए बना है लेकिन जागरूकता न होने के कारण लोग इसका लाभ नही ले पा रहे ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने बताया कि वन अधिकार कानून की प्रक्रिया को समझना बहुत जरूरी है । ग्राम पंचायत पलाहच के प्रधान कृष्ण देव ठाकुर ने गम्भीरता से इस कार्यशाला को सहयोग किया प्रधान कृष्ण देव ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि यह कानून बहुत अच्छा है और इसको धरातल पर लागू करना चाहिए इसके लिये वे जल्द ही ग्राम पंचायत पलाहच के सभी वार्डो में वन अधिकार समितियों का गठन करेंगे । इस कार्यक्रम में हिमालय नीति अभियान से सदस्य हरी सिंह ठाकुर रमा ठाकुर बिंटू शर्मा उप प्रधान ग्राम पंचायत पलाहच मोती राम हिमालय नीति अभियान संगठन से विशाल दीप क्लीऊनी वार्ड के पंच गंगा राम पलाहच के पंच ममता देवी मन्द्रोली वार्ड से पंच बीना देवी सहित पंचायत के करीब सौ लोगों ने भाग लिया ।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबंजार ! पलाहच में लोक सम्पर्क विभाग के कलाकारों ने बताई सरकार की योजनाएं !
अगला लेखचम्बा ! प्रचार-प्रसार को लेकर किए गए कार्यक्रम आयोजित !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]

बिलासपुर ! अथर्व यूथ क्लब के सदस्यों ने 31,000 रुपए की...

बिलासपुर ! आज बिलासपुर जिले की तहसील घुमारवीं गावं मुच्छबान पंचायत करलोटी के निवासी ज्ञानचंद की सुपुत्री की शादी थी ।ज्ञानचंद की चार पुत्रियां...
[/vc_column][/vc_row]