बद्दी ! सेवानिवृत विद्युत कर्मचारियों-अधिकारियों को न दिया जाए सेवा विस्तार – मेघराज !

- बेरोजगारों के साथ अन्याय तो है साथ में भ्रष्टाचार को मिलेगा बढ़ावा - स्टील इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने सीएम जयराम को लिखा पत्र

0
549
प्रतीक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बद्दी ! हिमाचल प्रदेश स्टील उद्योग एसोसिएशन ने प्रदेश विद्युत बोर्ड में सेवानिवृत कर्मचारियों को विस्तार देने का विरोध किया है। एसोसिएशन द्वारा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को लिखे पत्र में स्टील उद्योग संघ के अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि हिमाचल प्रदेश विद्युत बोर्ड में अपनी सेवाएं दे चुके कर्मचारियों को दोबारा सेवाएं पर रखना युवा बेरोजगारों के साथ एक खिलवाड़ है। उन्होंने बताया किया जहां एक तरफ तो देश में बेरोजगारी लगातार बढ़ती जा रही है। दूसरी तरफ विद्युत बोर्ड लगातार सेवानिवृत कर्मचारियों को सेवा विस्तार देकर युवाओं के साथ धोखा कर रहा है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

संघ के राज्य प्रधान मेघराज गर्ग व महामंत्री सुरेंद्र जैन तथा राजीव सिंगला ने बताया कि पुराने कर्मचारियों को सेवा विस्तार देने से भ्रष्टाचार के मामले बढऩे की संभावना भी सबसे अधिक रहती है। इस कारण सरकार को इस मामले पर गंभीरता से विचार करना चाहिए। इसके अलावा काम न करने की एवज में ऐसे लोगों को नौकरी जाने का कोई डर भी नहीं होता जिसके कारण वो काम करने के मामलों में मनमर्जी करते हैं और उनका व्यवहार भी शालीन नहीं होता। राज्य स्टील उद्योग संघ के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मांग की है कि हिमाचल प्रदेश में इस समय लाखों युवा बेरोजगार हैं। उन युवायों को नौकरी देने के बजाय विद्युत बोर्ड में लगातार सेवा विस्तार करके सेवानिवृत होने के बाद भी कर्मचारियों को उच्च पदों पर बिठा कर उन्हें लाभ पहुंचाया जा रहा है जो कि तर्क संगत नहीं है।

इस मामले पर सरकार को इस प्रकार के सेवा विस्तार पर रोक लगानी चाहिए और नए ऊर्जावान युवाओं को मौका दिया जाना चाहिए जिन्होने लाखों रुपये खर्च कर डिग्रीयां प्राप्त की और आज भी बेरोजगार बैठे हैं। इस अवसर पर राज्य प्रधान मेघराज गर्ग के अलावा उपाध्यक्ष सुरेंद्र जैन, रमेश गुप्ता, संजीव गोयल, महासचिव पवन कुमार सैणी, राजीव सिंगला सहित कार्यकारिणी सदस्य हरप्रीत सिंह सैणी ने प्रदेश सरकार से इस मामले में उचित कदम उठाने की मांग की है।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखतत्तापानी में फ्लोटिंग रेस्टोरेंट बनाने पर विचार कर रही है सरकार- मुख्यमंत्री !
अगला लेखनालागढ़ ! संदिग्ध हालात में बोरी से मिला युवक का शव !