चम्बा ! प्रचार-प्रसार को लेकर किए गए कार्यक्रम आयोजित !

0
326
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! विशेष प्रचार अभियान के दूसरे चरण के तहत आज ग्राम पंचायत लेच, भंजराडू ,जसौरगढ ,गरनोटा,डांड, डुगली, व खैरी में गीत -संगीत व नुक्कड़ नाटक के माध्यम से सरकार द्वारा कार्यान्वित की जा रही विभिन्न योजनाओं कार्यक्रमों व उपलब्धियों के प्रचार-प्रसार को लेकर कार्यक्रम आयोजित किए गए ।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

विभागीय प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के तत्वावधान में हिमाचल प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं, कार्यक्रमों से आम जनमानस को अवगत कराने के उद्देश्य से फोक मीडिया के माध्यम से विभिन्न विकास खंडों में कार्यक्रम आयोजित किए गए ।

उन्होंने यह भी बताया कि सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों योजनाओं और उपलब्धियों को लेकर फोक मीडिया के माध्यम से जनमानस में जागरूकता के लिए विभाग के साथ संबद्ध निजी सांस्कृतिक दल गीत-संगीत व नुक्कड़ नाटकों की प्रस्तुतियों द्वारा लोगों को विभिन्न योजनाओं के अलावा नशे के दुष्प्रभावों से भी अवगत करवाया जा रहा है ।

जिसके तहत चंबा रंग दर्शन चम्बा, युवा किसान मंच टिकरी, मां सरस्वती म्यूजिकल ग्रुप लेच, प्रिया म्यूजिकल ग्रुप जडेरा, आर्यन कला मंच उदयपुर के कलाकारों ने विकासखंड मैहला के तहत लेच,विकासखंड भटियात के तहत गरनोटा ,विकासखंड सलूणी के खैरी व डांड, विकासखंड तीसा के तहत भंजराडू ,जसौरगढ व डुगली ग्राम पंचायतों में फोक मीडिया के माध्यम से सरकार द्वारा कार्यान्वित की जा रही विभिन्न योजनाओं नीतियों एवं कार्यक्रमों पर आम जनमानस को अवगत करवाते हुए इन योजनाओं से लाभ लेने को प्रेरित किया गया ।

विकासखंड तीसा के तहत ग्राम पंचायत जसौरगढ और भंजराडू में आयोजित कार्यक्रम के दौरान कलाकार राजन ,रतन चंद ,सोनू ,मोहम्मद खान ,सोनू राजकुमार विक्की, अशोक, मीना भारती ,पल्लवी इत्यादि ने सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं ,नीतियों व कार्यक्रमों के सहित कोरोना वायरस से संक्रमण के बचाव को लेकर जागरूकता गीत सहित , मुख्यमंत्री कन्यादान योजना,बेटी हे अनमोल, विधवा पुनर्विवाह,सहारा योजना, हिम केयर, मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना,रोशनी योजना,गृह अनुदान योजना, शिक्षा, महिला एवं बाल विकास सहित महत्वपूर्ण योजनाओं से लोगों को लाभ लेने के लिए प्रेरित किया ।

कार्यक्रम के दौरान कलाकारों ने समूह गीत और नुक्कड़ के माध्यम से समाज में नशे के समूल नाश का भी संदेश लोगों को दिया । इस मौके पर प्रधान ग्राम पंचायत भंजराडू कृष्णा महाजन ,उप प्रधान ग्राम पंचायत जसौरगढ कुलदीप, पंचायत सचिव गुरदयाल सिंह, वार्ड सदस्य चेलो देवी सहित पंचायत के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबंजार ! पलाहच में वन अधिकार अधिनियम 2006 पर विशेष कार्यशाला आयोजित !
अगला लेखबद्दी ! दर्दनाक हादसा : आग लगने से जिंदा जली 7 साल की बच्ची, एक झुलसी, पीजीआई रेफर !