शिमला ! कोरोना वैक्सीन लगने के 23 दिन बाद हमीरपुर की एक महिला की आईजीएमसी में मौत !

0
1485
सांकेतिक चित्र
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

शिमला ! हिमाचल प्रदेश में कोरोना वैक्सीन लगने के 23 दिन बाद हमीरपुर की एक महिला की आईजीएमसी शिमला में मौत हो गई है। वैक्सीनेशन के बाद मौत होने का हिमाचल प्रदेश में यह पहला मामला है। हमीरपुर जिले की लंबरी पंचायत के वार्ड-दो सौड़ की प्रमिला देवी (55) पत्नी जसवंत सिंह स्थानीय आंगनबाड़ी में सहायिका थीं।महिला कोरोना की मरीज नहीं थीं। उसकी कोविड-19 रिपोर्ट निगेटिव आई है। उन्हें बतौर फ्रंटलाइन वर्कर टीका लगा था। टीका लगने के बाद वह 15 दिनों से बीमार चल रही थीं। मौत किन कारणों से हुई, इसकी जानकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही पता चल पाएगी।बताया जा रहा है कि महिला को 29 जनवरी को वैक्सीन लगाई गई थी। इसके बाद 5 फरवरी को महिला की तबीयत खराब होने के बाद उसे हमीरपुर मेडिकल कॉलेज लाया गया। उसकी गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे टांडा मेडिकल कॉलेज कांगड़ा रेफर कर दिया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

महिला वेंटिलेटर पर थीं। शनिवार शाम को उसकी तबीयत ज्यादा बिगड़ने के बाद उसे देर रात करीब डेढ़ बजे आईजीएमसी शिमला रेफर किया गया। यहां उसे आईसीयू में रखा गया था, लेकिन रविवार सुबह 5:30 बजे उसकी मौत हो गई। उधर, सीएमओ हमीरपुर डॉ. अर्चना सोनी ने आंगनबाड़ी सहायिका की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि मौत के सही कारणों का पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चल सकेगा।

आईजीएमसी शिमला में एक महिला की मौत हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत की वजह का असली कारण पता चल पाएगा। – डॉ. जनक राज, वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक, आईजीएमसी

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखऊना ! 29 वर्षीय सैनिक की बिहार के पूर्णिया में ड्यूटी के दौरान अचानक मौत से परिवार सदमे में !
अगला लेखचुराह ! थनेई कोठी पंचायत में सुनी जन समस्याएं ।