चम्बा ! चम्बा से दिल्ली के लिए वोलवो बस सेवा को किया जाए शुरू …..करतार सिंह ठाकुर !

0
701
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! चम्बा से दिल्ली के लिए चलने वाली वातानुकूलित हिमसूता (वोलवो) बस सेवा को फिर से चलाया जाना चाहिए । ताकि कोरोना काल के बाद बहाल हुए सामान्य जनजीवन मे पर्यटकों को व चम्बा से चण्डीगढ़ , नोएडा , अम्बाला , फरीदाबाद , सहारनपुर जाने वाले लोगों को इसका लाभ मिल सके।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

सरकार से मांग करते हुए ब्लाक कांग्रेस कमेटी चम्बा के अध्यक्ष करतार सिंह ठाकुर ने बताया कि जिस प्रकार प्रदेश परिवहन निगम के अन्य डिपुओं से लम्बी दूरी की वातानुकूलित बस सेवाएँ बहाल की जा चुकीं हैं । लेकिन चम्बा से दिल्ली जाने वाली बस सेवा को अभी तक बहाल नहीं किया गया है। जिस कारण कई संवेदनशील व किन्हीं सामान्य बीमारियों से जूझ रहे रोगियों को सामान्य बसों मे यात्रा करने मे असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं उन्होने हिमाचल पथ परिवहन निगम चम्बा डिपो के क्षेत्रिय प्रबंधक से फोन माध्यम से इस जन शिकायत के निवारण के बारे मे आग्रह किया तो उन्होने चम्बा बस टर्मीनस मे महिनो से खडी़ एकमात्र हिमसूता वातानुकूलित बस मे आवश्यक बैटरी व अन्य कलपुर्जों के न होने की बात कही ।

वहीं उन्होने जिला प्रशासन व पर्यटन विभाग के प्रयासों से चलाए जा रहे चलो चम्बा अभियान पर उगलीं उठाते हुए कहा कि एक तरफ पर्यटन को बढावा देने के लिए प्रशासन द्वारा चलो चम्बा अभियान का शुभारंभ हो चुका हैं । ऐसी सूरत में बाहरी राज्यों के पर्यटक क्या दस साल पुरानी खटारा बसों मे बैठकर चम्बा जैसे ऐतिहासिक शहर का रूख करेगें ।

उन्होने कहा कि भाजपा सरकार के चार विधायक चम्बा से है लेकिन सरकार सबसे ज्यादा सौतेला व्यवहार भी चम्बा के साथ कर रही है । सदर विधायक भी अपनी सरकार के समक्ष अपनी सामान्य मांगों को नहीं उठा पा रहे हैं। उन्होने कहा कि विधायक को चम्बा डिपो की खस्ता हालत का पता नहीं है तो वो किस प्रकार चम्बा के विकास का दम भर रहे हैं ।

उन्होने कहा कि जहाँ एक हिमसूता बस को बैटरी नहीं मिल रही तो सामान्य बसों की क्या हालत होगी । उन्होने कहा कि अगर चम्बा के लिए जल्द ही हिमसूता वातानुकूलित बस सेवा के साथ साथ नई बसें नहीं भेजी गईं तो चम्बा चलो अभियान भी सबसे बड़ा फ्लाप शो साबित होगा । उन्होने निगम प्रबंधन व सरकार से जल्द इस बाबत कोई सकारात्मक निर्णय लेने की मांग की।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! अविनाश खन्ना ने मुख्यमंत्री को अपनी पुस्तक अनुभव भेंट की !
अगला लेखशिमला ! नशा निवारण समिति पुलिस क्लब शिमला सदर की बैठक आयोजित !
[vc_row el_class="td-ss-row"][vc_column width="2/3"]

चम्बा ! जयराम ने रूकवाई महिला सम्मान निधी ! “करतार सिंह...

चम्बा ! 25 अप्रैल , ! पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर प्रदेश की जनता के हितैषी नहीं हैं। इसलिए चुनावी जनसभाओं मे अनाप शनाप...
[/vc_column][/vc_row]