बद्दी ! स्टार कबड्डी सीजन टू, 2 अप्रैल से पंचकूला के ताऊ देवीलाल स्टेडियम में !

- प्रतियोगिता में 20 टीमें लेंगी भाग - हिमाचल बुल्स भी दिखाएगी अपना जलवा

0
705
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बद्दी ! स्टार कबड्डी लीग सीजन टू 2 से 6 अप्रैल तक पंचकूला में आयोजित की जाएगी। इस राष्ट्र स्तरीय प्रतियोगिता में 20 टीमें भाग लेंगी। प्रतियोगिता पर 21 लाख रुपये के पुरस्कार खिलाडियों को दिए जाएंगे। इस अखिल भारतीय आयोजन को लेकर पंचकूला में एक बड़े स्तर पर प्रमोशन हुआ। जिसमें स्टार लीग के पदाधिकारियों व अंतराष्ट्रीय स्तर के खिलाडियों ने भाग लिया। इस मौके पर स्टार कबड्डी लीग के ब्रांड एंबेसडर पदमश्री योगेश्वर दत्त भी उपस्थित रहे। प्रतियोगिता को लेकर आयोजकों में काफी उत्साह था। इस प्रतियोगिता का उद्देश्य गांव स्तर की प्रतिभाओं को मंच दिलाना है जिन्हें आज तक किसी कारणवश आगे आने का मौका नहीं मिल पाया है। मिट्टी में खेले जाने वाले इस खेल को गांव की मिट्टी में पले बढ़े युवाओं को आगे लाने के लिए एक मंच तैयार किया गया है। लीग का उद्देश्य कबड्डी को भारत में क्रिकेट की तर्ज पर विख्यात करना है। अखिल भारतीय स्तर की इस प्रतियोगिता में जो 20 टीमें भाग ले रही है।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

इसके लिए पांच सौ ट्रायल किए गए। राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों से इन ट्रायलों में दस हजार युवाओं ने भाग लिया। टीमों में राजस्थान रूलर, हिमाचल बुल्स, यूपी पायलट, बंगाल टाईगर, मुबई मराठा व असम की टीमों के अलावा महिलाओं की गोवा लीग, बंगाल, पटना व दिल्ली की टीमें शांिमल है। 2 अप्रैल को पंचकूला से ताऊ देवीलाल स्टेडियम में शुरू होने वाली इस लीग का शुभारंभ हरियाणा राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर करेंगे। इस मौके पर हरियाणा के कलाकार बी प्राग अपनी प्रस्तुति देकर उपस्थित लोगों व खिलाडियों को मनोरंजन करेंगे। 6 अप्रैल को समापन समारोह में केंद्रीय मंत्री बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित होंगे। इस मौके पर सपना चौधरी अपने मनमोहन डांस व गीतों से उपस्थित लोगों को भरपूर मनोरजंन करेंगी। लीग चैयरमैन अशोक गोयल व मुख्य सरंक्षक राजेश गोयल ने कहा कि लीग का सलोगन बेटी बचाओ बेटी पढाओ व बेटी खिलाओ दिया गया है।

इसमें देश के ग्रामीण क्षेत्रों की बेटियां भी अपने प्रतिभा को जोहर दिखाएंगी। 20 टीमों में से चार टीमें महिलाओं की होगी। इस दूसरे महाकुंभ में 21 लाख के पुरस्कार खिलाडियों को बांटे जाएंगे। प्रोमोशन समारोह को मुख्य अतिथि योगेश्वर दत्त, लीग अध्यक्ष मनोज ढुल्ल, राष्ट्रीय सह सचिव पंकज गुप्ता ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में कोषाध्यक्ष परमजीत हुड्डा, हरियाणा के अध्यक्ष जोरा सिंह, राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष राम चंद्र अत्री, उपाध्यक्षा रश्मि राय, राष्ट्रीय मीडीया प्रभारी राणेश राणा, सह-सचिव पंकज गुप्ता, दीपक भागवत, सलाहकार अश्विनी अग्रवाल, काऊसिंल मेंबर विक्रम संधू, कृष्ण देवान, विजय गोयल, शिव कुमार गुप्ता, अशोक सहारण, राजकुमार सिंगला, संदीप चहल, के अलावा जिला परिषद सदस्य रामशहर राहुल शर्मा, व्यापार प्रकोष्ठ के जिला संयोजक कृष्ण कौशल, हरबंस राणा व युवा सदस्य मुनीष शर्मा भी उपस्थित थे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबद्दी ! दाड़वा में शुरू हुआ डंल्या ताल क्रिकेट टूर्नामेंट !
अगला लेखशिमला ! प्रस्तावित कैबिनेट की बैठक 22 फरवरी को नहीं 23 फरवरी को होगी।