चम्बा ! बदहाली के आंसू बहा रहा विधानसभा क्षेत्र डलहौजी और चुराह को जोड़ने वाला कोटी पुल !

0
783
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! चम्बा जिला के विधानसभा क्षेत्र डलहौजी और चुराह को जोड़ने वाला कोटी पुल अपनी बदहाली के आंसू बहा रहा है। 1994 में बना यह पुल जिस पर रोजाना सैकड़ों हल्के व भारी वाहन गुजरते हैं वहां कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। जब यह पुल बन रहा था उस समय भी इस पुल का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ था जिससे काफी जानमाल का नुक्सान हुआ था। इसी पुल पर एक फिल्म की शूटिंग भी हुई है। हालांकि कई बार लोगों ने इस पुल की दुर्दशा के बारे में विभाग को भी मौखिक रूप से जानकारी दी है और विभाग द्वारा यहां पर पुल क्षतिग्रस्त हुआ है और कार्य चल रहा है भारी वाहनों का आना-जाना वर्जित है इस तरह के साइन बोर्ड तो लगा दिए लेकिन इसका स्थाई समाधान नहीं किया गया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

जिसकी वजह से इस पुल पर हमेशा ही दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है। जब भी कोई वाहन इस पुल के ऊपर से गुजरता है तो यह पूरी तरह से हिलता है जिससे लोगों के दिलों की धड़कन और भी बढ़ जाती हैं। रात के समय अक्सर भारी वाहन भी काफी भारी सामान लेकर इस से गुजरते हैं इससे धीरे-धीरे यह पुल और भी क्षतिग्रस्त हो रहा है अगर समय रहते इस पुल की और ध्यान नहीं दिया गया तो 1994 में बना यह 120 मीटर का पुल कभी भी क्षतिग्रस्त हो सकता है और इससे जानमाल का भी नुक्सान हो सकता है।

यहां सफर कर रहे वाहन चालको ने बताया कि कोटी पुल की हालत काफी खस्ता है जब इस पर भारी वाहन गुजरते हैं तो यह पूरी तरह से हिलता है। इस पुल का फर्श जगह-जगह से टूट चुका है। उन्होंने बताया कि उन्होंने विभाग से भी मौखिक रूप से इसके बारे में जानकारी दी लेकिन अभी तक इस समस्या का हल नहीं हो पाया। उन्होंने विभाग से एक बार फिर आग्रह किया है कि इस पुल को या तो ठीक करवाया जाए या इसके स्थान पर एक नया पुल बनाया जाए ताकि लोगों को किसी तरह का कोई खतरा ना हो।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखशिमला ! कांग्रेस सेवादल जिला शिमला में फेरबदल, हुई नई नियुक्तियां !
अगला लेखचम्बा ! एक साल से पढ़ाई नहीं कर पाए बलोठ पंचायत के नौनिहाल !