चम्बा ! एक साल से पढ़ाई नहीं कर पाए बलोठ पंचायत के नौनिहाल !

0
540
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

चम्बा ! इंटरनेट की दुनिया में तेजी से आगे बढ़ रही सुविधा से वंचित हिमाचल प्रदेश के जिला चम्बा कि दूरदराज की पंचायत बलोठ काफी परेशान है। जिले से लेकर देश में क्या हो रहा है इस पंचायत के ग्रामीणों को कोई जानकारी नहीं मिल पाती है। यहां दूरसंचार की सुविधा ना होने का खामियाजा बच्चे से लेकर बूढ़े तक भुगत रहे हैं। पंचायत प्रतिनिधि कई बार सरकार से न्याय की गुहार लगा चुके हैं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो पाई।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

बीते 1 वर्ष से कोरोना के कारण बच्चे पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं। पंचायत के प्रधान देवराज ने गुहार लगाई है कि पंचायत में दूरसंचार की व्यवस्था की जाए ताकि लोगों को परेशानी ना हो। सरकार ने स्कूल बंद होने के बाद ऑनलाइन पढ़ाई की व्यवस्था तो कर दी लेकिन पंचायत के बच्चे ऑनलाइन पढ़ाई नहीं कर पाए। बच्चों को दूरदराज की पहाड़ियों पर चढ़कर सिग्नल ढूंढना पड़ता है जिससे थोड़ी बहुत पढ़ाई कर पा रहे हैं लेकिन अधिकतर बच्चों के पास मोबाइल होने के बावजूद भी सुविधा नहीं मिल पाई है।

पंचायत में कई बार तो तीसरे से चौथे दिन ही जिले में हो रही गतिविधि की जानकारी मिल पाती है वहीं अगर कोई बीमार हो जाए तो एंबुलेंस को कॉल करने के लिए भी परेशानी झेलनी पड़ती है। लोगों ने बताया कि क्षेत्र की पंचायत का संसदीय क्षेत्र मंडी होने के कारण यहाँ ध्यान नहीं दिया जाता है जिससे यहां लोग लगातार पिछड़ रहे हैं।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! बदहाली के आंसू बहा रहा विधानसभा क्षेत्र डलहौजी और चुराह को जोड़ने वाला कोटी पुल !
अगला लेखहिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों में जल्द ही 584 शिक्षकों की नियुक्ति होगी।