चम्बा ! ब्लास्टिंग में भारी भरकम चटान गिरने से चम्बा होली मार्ग हुआ अबरुद्ध !

0
2856
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

 चम्बा ! पिछले कल दोपहर को चंबा से जनजातीय क्षेत्र होली को जाने वाला मार्ग गरोला के पास ब्लास्टिंग की वजह से अवरुद्ध हो गया। जिस कारण दोनों तरफ से आने जाने वाले सभी यात्री बीच मे ही फस गए। सड़क के बीच गिरी भारी भरकम चट्टान इतनी कर बड़ी थी कि उसने सारी सड़क को अपने आगोश में ले रखा था। तस्वीरों में साफ तौर से देखा जा सकता है कि सड़क में गिरी भारी भरकम चट्टान ने सारा रास्ता रोका हुआ था जिस कारण कोई भी व्यक्ति इस पार से उस पार नहीं आ जा सकता था। हालंकि लोक निर्माण विभाग को जैसे ही इस रास्ते के बन्द होने की खबर चली विभाग के लोग तुरन्त उस जगह पहुंच गए जिस जगह से ब्लास्टिंग के बाद रास्ता बन्द हुआ था। रास्ता खुलवाने के लिए विभाग की टीम के साथ ठेकेदार के लोग भी इस बड़ी चट्टान को हटाने में लगे रहे पर पहाड़ी से गिरी चट्टान इतनी कर बड़ी थी कि टस से मस नहीं हो पा रही थी। अपने अपने काम की और जाने वाले यात्रियों को कई घंटो का इंतजार करना पड़ा उसके बाद उतना ही रास्ता खुल पाया जिससे लोगो बस अदला बदली कर के आ जा सके। रास्ता बंद होने से परेशान इन राहगीरों ने विभाग और ठेकेदार को इसका जिम्मेवार ठहराते हुए कहा कि विभाग को चाहिए कि रोड में ब्लास्टिंग का कोई समय निर्धारित होना चाहिए और उसकी लोगों को खबर करनी चाहिए ताकि लोग उस हिसाब से अपने किसी जरूरी काम को लेकर घर से निकल सके।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

वैसे देखने वाली बात इसमें यह भी थी कि चंबा होली मार्ग वैसे भी व्यस्त रोड की गनना में इसलिए भी आता है क्योंकि जनजातीय क्षेत्र में बहुत बड़े बिजली के पावर हाउस बने तथा इस रास्ते पर अवाजाई निरन्तर चली ही रहती है और हुई एस ब्लास्टिंग के समय कोई गाड़ी या कोई व्यक्ति नहीं आ जा रहे थे अन्यथा बहुत बड़ी अनहोनी भी घटित हो सकती थी।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखचम्बा ! हिमाचल कला संस्कृति भाषा अकादमी शिमला अकादमी कला सम्मान घोषित।
अगला लेखबद्दी ! भाजपा को बड़ा झटका, दून भाजपा मंडल के उपाध्यक्ष प्रदीप कुमार टीनू सहित 32 परिवारों ने थामा कांग्रेस का दामन !