किन्नौर ! आत्मा परियोजना के तहत 1 करोड 78 लाख 96 हजार 526 रू0 के प्रस्तावित बजट अनुमोदित !

0
2094
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

रिकांग पिओ ! वित्त वर्ष 2021-22 के लिए आत्मा परियोजना के तहत 1 करोड 78 लाख 96 हजार 526 रू0 के प्रस्तावित बजट अनुमोदित जिला किसान सलाहकार समीति की बैठक में आज शाषी निकाय (गर्वनिंग बाडी) का चयन किया गया। बैठक की अध्यक्षता करत हुए आत्मा के परियोजना निदेशक डाॅ डीएस नेगी ने बताया कि शाषी निकाय में बागवनी क्षेत्र से मुरगं गांव के प्रगतिशील बागवान दिनेश कुमार, कृृषि क्षेत्र से कोठी गांव के प्रकाश चन्द्र, पशु पालन से पोंडा गांव के खेम सिंह, स्वयम सहायता समूह की ओर से कल्पा की सुनीता नेगी, मत्सय पालन से दाखो गांव के आत्मा राम, रिब्बा से द्रमाल के अलावा डाॅ हितेशवर कांन्त को सदस्य चुना गया।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होनें कहा कि बैठक के दौरान वर्ष 2021-22 के लिए वार्षिक कार्य योजना पर र्चचा की गई। तथा शाषी बार्ड द्वारा वित्त वर्ष 2021-22 के लिए आत्मा परियोजना के तहत 1 करोड 78 लाख 96 हजार 526 रू0 के प्रस्तावित बजट का अनुमोदन किया गया। उन्होनें कहा कि प्रस्तावित बजट में किसानो व बागवानो को प्रशिक्षण देने के लिए 16 लाख 83 हजार रू0 का प्रस्तावित बजट का प्रावदान किया गया है इसके अलावा प्रर्दशनी इत्यादि के लिए 21 लाख किसानो के एक्सपोजर भ्रमण आदि के लिए 4 लाख 50 हजार, फार्म स्कूल के लिए 2 लाख 61 हजार, किसान गोषठी इतयादि के लिए 90 हजार के अलावा अन्य मदोें के लिए अलग से बजट का अनुमोदन किया गया हैं।

डाॅ नेगी ने बताया कि आत्मा परियोजना का मुख्य उदेश्य किसानो व बागवनो को उन्नत कृृषि व बागवनी तकनीक के बारे में जागरूक करना है। तकि केन्द्र व प्रदेश सरकार के किसानो की आय वर्ष 2022 तक दुगना करने के लक्ष्य को पुरा किया जा सके।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखधर्मशाला ! जिला कौशल समिति की पहली बैठक आयोजित !
अगला लेखबिलासपुर ! जिला के 275 बूथों में पिलाई जाएगी पोलियो की दवाई – उपायुक्त।