बिलासपुर ! सरकार ग्रामीण स्तर तक मूलभूत सुविधाओं को पूरा करने पर बल दे रही – राजिन्द्र गर्ग !

0
1995
????????????????????????????????????
- विज्ञापन (Article Top Ad) -

बिलासपुर ! मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में प्रदेश सरकार ग्रामीण स्तर तक मूलभूत सुविधाओं को पूरा करने पर बल दे रही हैं ताकि हर क्षेत्र का एकसमान विकास सुनिश्चित किया जा सके। यह बात खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेन्द्र गर्ग ने घुमारवीं विधान सभा क्षेत्र के अप्पर गलासी में जन समस्याएं सुनने के उपरांत सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की सभी समस्याओं का चरणबद्ध तरीके से प्राथमिकता के आधार पर पूरा कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान विकास कार्यों की गति कुछ धीमी हुई है, लेकिन अब चल रहे विकास कार्यां ने पुनः रफतार पकड़ी है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण व्यवस्था मजबूत हो इसके लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री हर क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों की स्वयं समीक्षा कर रहे हैं।

- विज्ञापन (Article inline Ad) -

उन्होंने पंचायती राज संस्थाओं के नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों को बधाई दी और कहा कि ग्रामीण विकास सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने में नई ऊर्जा के साथ अपनी अहम भूमिका का निर्वहन करें, ताकि विकास कार्यों को गति प्रदान की जा सके। उन्होंने कहा कि घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र में लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए घुमारवीं अस्पताल में 11 विशेषज्ञ चिकित्सक सेवाएं प्रदान कर रहे है। स्टाॅफ नर्स और पैरामेडिकल स्टाॅफ भी पर्याप्त मात्रा में है। घुमारवीं शहर में लोगों को पैदल चलने के लिए ओवर फुट ब्रिज बनाया जा रहा है। क्षेत्र के युवाओं को रोजगार एवं स्वरोजगार के अधिक से अधिक अवसर प्रदान करने के लिए औद्योगिक क्षेत्र बनाने के लिए भूमि चयनित कर ली गई है ताकि युवाओं को रोजगार की तलाश के लिए अन्य स्थानों पर न जाना पड़े, घर-द्वार पर ही अपनी औद्योगिक इकाइयां स्थापित कर सकें।

उन्होंने दधोल से लदरौर सड़क को डबल लैन करने की स्वीकृति मिल चुकी है जिसपर 82 करोड़ रुपये व्यय किए जा रहे है। उन्होंने बताया कि गलासी सड़क के लिए पहले 3 लाख रुपये स्वीकृत किए गए थे और अब विधायक निधि से 5 लाख और स्वीकृत किए गए है। उन्होंने बताया कि बरसात से पूर्व यह सड़क बनकर तैयार हो जाएगी। उन्होंने बताया कि क्षेत्र के लोगों को सुचारू पेयजल सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए कोठी पनयाला योजना का 12 करोड़ रुपये से पुर्ननिर्माण किया जा रहा है जिसके तहत पुरानी सभी पाईपों को बदलकर नई पाईपे बिछाई जाएंगी।

उन्होंने बताया कि क्षेत्र में विद्युत समस्या का समाधान करने के लिए नए ट्रांसफार्मर लगाने का कार्य तीव्र गति से किया जा रहा है। स्थानीय मांग पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि भूमि उपलब्ध करवाने पर महिला मण्डल भवन के लिए धनराशि उपलब्ध करवा दी जाएगी तथा खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए खेल मैदान बनाने का भी आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी अभी तक पूर्ण रूप से खत्म नहीं हुई है इसलिए सरकार द्वारा दिए जा रहे सभी दिशा निर्देशों की अनुपालना करें ताकि इस महामारी से बचाव किया जा सके। इस अवसर पर मण्डलाध्यक्ष सुरेश ठाकुर, ग्राम पंचायत प्रधान प्रोमिला धीमान, बीडीसी सदस्य रवि कौशल, बूथ अध्यक्ष रतन लाल, सुबेदार नंद लाल के अतिरिक्त अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

- विज्ञापन (Article Bottom Ad) -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

पिछला लेखबिलासपुर ! रोडजामन तथा लैहड़ी पंचायतों के लिए आयोजित किया गया प्री जनमंच शिविर मौके पर बनाए गए 27 प्रमाण पत्र !
अगला लेखबिलासपुर ! एकता हमारा धर्म है, अखण्डता हमारा कर्म है, हमको साथ चलना है, गीत के माध्यम से किया योजनाओं का प्रचार !